जो गांव के समग्र विकास का दे वादा, उसी को पहला वोट

त्रि-स्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर पहली बार अपना बहुमूल्य वो

By JagranEdited By: Publish:Fri, 05 Mar 2021 04:41 PM (IST) Updated:Fri, 05 Mar 2021 04:41 PM (IST)
जो गांव के समग्र विकास का दे वादा, उसी को पहला वोट
जो गांव के समग्र विकास का दे वादा, उसी को पहला वोट

जागरण संवाददाता, पुराघाट (मऊ) : त्रि-स्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर पहली बार अपना बहुमूल्य वोट देने के लिए युवाओं में काफी उत्साह दिख रहा है। मतदाता बनी युवा पीढ़ी अपने वोट को लेकर काफी गंभीर है और मतदान उसी को करने को कटिबद्ध है जो गांव के विकास के प्रति तत्पर रहेगा।

हमने उम्र से पहले ही प्रण लिया था कि जब हम मतदाता बनेंगे तो पहले सही प्रत्याशी का चुनाव करेंगे। क्योंकि जो प्रत्याशी चुनाव के समय पानी की तरह पैसा बहाएगा, वह जीतने के बाद विकास नहीं करेगा।

- सचिन।

युवाओं की टोली पहली बार मतदान के किए पूर्ण रूप से तैयार है और अपने मत को लेकर काफी सजग है। पहले युवाओं को प्रत्याशी भरमाकर गांव के विकास की बात कहकर भरमा लेते थे लेकिन इस बार ऐसा नहीं होगा। हम अपने मत को लेकर किसे मतदान करना है उसे लेकर गंभीर हैं।

- अभय कुमार। मैं पहली बार मतदान करूंगी। इसको लेकर मन में काफी उत्साह है लेकिन मैंने सोच लिया है कि जो गांव का विकास करेगा उसी को मेरा पहला मत जाएगा। चुनाव के मेले में अनेक प्रत्याशी सिर्फ अपना हित साधने के लिए उठते हैं लेकिन वह विकास नहीं सिर्फ अपनी झोली भरने के लिए लोगों को अनेकों प्रकार से भरमाते हैं। इस तरह के प्रत्याशी से मैं खुद बचूंगी और अपने साथ के लोगों को भी मना करूंगी।

- लक्ष्मी कुमारी।

पहली बार अपना बहुमूल्य वोट देने को लेकर मन मे काफी उथल-पुथल मच रही है। मैंने सोच लिया है कि अपना वोट उसी प्रत्याशी को देंगे जो सरकार की योजनाओं को गांव में पूर्ण से क्रियांन्वित करेगा। ऐसे प्रत्याशी लोगों से बचना है जो सिर्फ अपना हित साधते हैं।

- प्रशांत कुमार।

chat bot
आपका साथी