आसमान में उमड़ते-घुमड़ते रहे बादल, रिमझिम बारिश भी

पिछले दो दिनों से मौसम ने अपना रूख बदला है। इसकी वजह से आसमान में बाद

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 04:47 PM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 04:47 PM (IST)
आसमान में उमड़ते-घुमड़ते रहे बादल, रिमझिम बारिश भी
आसमान में उमड़ते-घुमड़ते रहे बादल, रिमझिम बारिश भी

जागरण संवाददाता, मऊ : पिछले दो दिनों से मौसम ने अपना रूख बदला है। इसकी वजह से आसमान में बादल उमड़-घुमड़ रहे हैं। सोमवार को दोपहर बाद रिमझिम बारिश होने लगी। ऐसा लग रहा था कि तेज बारिश होगी लेकिन थोड़ी ही देर बाद धूप निकल गई। यह क्रम दिनभर चलता रहा। कभी बादल तो कभी धूप निकलती रही।

मौसम के उतार-चढ़ाव से लोगों को राहत मिली है। दूसरी तरफ दो दिनों से लगातार धूल भरी आंधी चलने से आम के टिकोरों को काफी नुकसान हुआ है।

पिछले एक सप्ताह से मौसम का रुख बदलने लगा। कभी तेज धूप तो कभी आसमान में बादल छाए हुए हैं। दो दिन पूर्व कई क्षेत्रों में धूल भरी आंधी पानी ने कहर बरपा दिया। इसकी वजह से खंभा ढह गया और एक युवती की मौत हो गई थी। इसके बाद लगातार मौसम का रूख बदलता जा रहा है। कभी तेज धूप तो कभी आसमान में बादल उमड़ रहे हैं। बुधवार की सुबह अचानक आसमान में बादल छा गए। काले बादलों की वजह से ऐसा लग रहा था कि जमकर बारिश होगी लेकिन धूल भरी आंधी से लोगों को राहत मिली। इसके बाद दिनभर छिटपुट आसमान में काले बादल आते-जाते रहे। दोपहर बाद अचानक मौसम का रूख एक बार फिर बदला और रिमझिम बारिश होने लगी। शहर की सड़कें गीली हो गईं। यह ज्यादा देर तक बारिश नहीं हुई। कुछ ही देर तक फुहारे पड़ने के बाद बंद हो गई। कुछ देर तक आसमान में बादल छाए रहे। फिर अचानक कड़ाके की धूप निकल गई। बादलों की लुकाछिपी का खेल लगभग दिन भर चलता रहा। इस बारिश से अभी किसी तरह का नुकसान नहीं होने वाला है लेकिन बारिश हुई तो किसान अपने खेतों की जोताई करना शुरू कर देंगे।

chat bot
आपका साथी