निर्वाचन प्रमाण पत्र को मजबूती का आधार बना रहे दावेदार

प्रमुख पद के चुनाव की अभी घोषणा तो नहीं हुआ है लेकिन इसके

By JagranEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 03:43 PM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 03:43 PM (IST)
निर्वाचन प्रमाण पत्र को मजबूती का आधार बना रहे दावेदार
निर्वाचन प्रमाण पत्र को मजबूती का आधार बना रहे दावेदार

जागरण संवाददाता, मधुबन (मऊ) : प्रमुख पद के चुनाव की अभी घोषणा तो नहीं हुआ है लेकिन इसके दावेदार बीडीसी सदस्यों को अपने पाले में करने के लिए अभी से अपनी पूरी ताकत झोंक दिए हैं। प्रमुख पद के दावेदार सदस्यों से ऐनकेन प्रकारेण जीत का प्रमाण पत्र हासिल करके अपने मजबूती का आधार बना रहे हैं।

फतहपुर मंडाव विकास खंड से निवर्तमान प्रमुख ऐश्वर्या यादव के साथ ही मीनू सिंह व दोहरीघाट क्षेत्र पंचायत से प्रेमशंकर राय, प्रदीप राय व पूजा राय का प्रमुख पद के दावेदार के रूप में अभी नाम उभरकर सामने आ रहा है। चुनाव की घोषणा होने के बाद दोहरीघाट में दावेदारों की संख्या में कमी होने की संभावना व्यक्त की जा रही है। लेकिन चुनाव के घोषणा का इंतजार किए बगैर ही संभावित दावेदार बीडीसी सदस्यों को अपने पाले में करने के लिए दिन-रात उनकी गणेश परिक्रमा करने के साथ ही तरह-तरह के प्रलोभन देने का काम कर रहे हैं। वे गारंटी के रूप में उनका प्रमाण पत्र भी अपने पास जमा करा रहें हैं। इसमें कुछ दावेदारों ने सदस्यों की इच्छा के विपरीत दबाव बनाकर प्रमाण पत्र लेने और मांगने के बाद भी वापस न करने की वजह से बीडीसी सदस्य काफी परेशान हैं और प्रमाण पत्र के लिए दूसरे विकल्प की तलाश कर रहे हैं।

कहीं प्रमाण पत्र तो टिकट

का आधार नहीं

प्रमुख पद के चुनाव के साथ ही किसी राजनीतिक दल ने प्रमुख पद के लिए अभी अपने समर्थित प्रत्याशी की घोषणा तो नहीं किया गया है लेकिन जिस तेजी के साथ दावेदारों से प्रमाण पत्र जमा कराया जा रहा है। उसके तरह-तरह के निहितार्थ निकाले जा रहे हैं। चर्चा के मुताबिक कुछ राजनीतिक दल प्रमाण पत्र को ही दावेदारों की मजबूती का आधार मानकर टिकट का आश्वासन दे रहे हैं। इसके चलते दावेदारों में प्रमाण पत्र हासिल करने को लेकर होड़ मच गई है।

chat bot
आपका साथी