अतिक्रमणकारियों पर चला पुलिस प्रशासन का डंडा

जागरण संवाददाता मऊ जिलाधिकारी अमित सिंह बंसल के निर्देश पर गाजीपुर तिराहे से आजमगढ़

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Dec 2021 04:39 PM (IST) Updated:Wed, 08 Dec 2021 04:39 PM (IST)
अतिक्रमणकारियों पर चला पुलिस प्रशासन का डंडा
अतिक्रमणकारियों पर चला पुलिस प्रशासन का डंडा

जागरण संवाददाता, मऊ : जिलाधिकारी अमित सिंह बंसल के निर्देश पर गाजीपुर तिराहे से आजमगढ़ मोड़ तक बुधवार को अतिक्रमण हटाने का अभियान चलाया गया। इस दौरान सड़क पर पुलिस ने डंडा पटककर अतिक्रमण हटाया वहीं वहीं दर्जनों गाड़ियों का चालान किया गया। यही नहीं अतिक्रमणकारियों से जुर्माना भी वसूला गया। इसके अलावा चिह्नित कई स्थानों पर बैनर-पोस्टर लगाकर हिदायत दी गई। इससे सड़क की पटरियों पर अतिक्रमण करने वालों में अफरातफरी की स्थित रही।

बुधवार को दोपहर में नगर मजिस्ट्रेट त्रिभुवन, सीओ सिटी धनंजय मिश्र, शहर कोतवाल संजय कुमार त्रिपाठी के साथ गाजीपुर तिराहे से लेकर आजमगढ़ मोड़ तक अतिक्रमण हटाओ अभियान के तहत कार्रवाई करना शुरू कर दिए। इसके बाद दुकानदार धड़ाधड़ अपने अतिक्रमण हटाने लगे। आजमगढ़-गाजीपुर तिराहा मार्ग पर 41 व्यक्तियों की गाड़ी का चालान किया गया और कुल 108 व्यक्तियों से जुर्माना वसूला गया। लोगों को चेतावनी और जागरूक करने के लिए 10 भीड़भाड़ वाले चिह्नित स्थलों पर बैनर भी लगाया गया। कई दुकानदार पटरी से आगे सड़क तक कब्जा जमाए हुए थे। इन्हें चेतावनी देकर हटा दिया गया। नगर मजिस्ट्रेट ने कहा कि आदेश का बैनर दस स्थानों पर लगाया गया है। यदि कोई सड़क पर वाहन खड़ा करता है तो चालान कर अर्थदंड वसूला जाएगा। यह भी चेतावनी दी कि सड़क पर यदि कोई अवैध व्यवसायिक गतिविधि की जाती है तो भी जुर्माने की कार्यवाही आरोपित पर की जाएगी। कहा कि सड़क के किनारे दुकानदारों द्वारा यदि टीन-शेड लगाकर बढ़ाया गया है, तो उसे हटा लें अन्यथा अवैध अतिक्रमण हटाते हुए सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

जल्द स्थानांतरित होगा ट्रांसफार्मर

आजमगढ़ मोड़ स्थित ट्रांसफार्मर को हटाने की कार्यवाही युद्धस्तर पर की जा रही है। यहां फाउंडेशन बनाया जा रहा है। इसे जल्द ही स्थानांतरित कर दिया जाएगा। इसकी वजह से यहां आए दिन जाम लग रहा है। ट्रांसफार्मर व्यवस्थित हो जाने पर सारी समस्याओं का समाधान हो जाएगा।

chat bot
आपका साथी