त्योहारों को सकुशल संपन्न कराने को प्रशासन ने कसी कमर

जागरण संवाददाता मऊ आगामी नवरात्रि दशहरा आदि त्योहारों को सकुशल संपन्न कराने को लेक

By JagranEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 09:37 PM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 09:37 PM (IST)
त्योहारों को सकुशल संपन्न कराने को प्रशासन ने कसी कमर
त्योहारों को सकुशल संपन्न कराने को प्रशासन ने कसी कमर

जागरण संवाददाता, मऊ : आगामी नवरात्रि, दशहरा आदि त्योहारों को सकुशल संपन्न कराने को लेकर प्रशासन ने कवायद शुरू कर दी है। बुधवार को सभी थानों में प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों ने पीस कमेटी की बैठक कर लोगों को कोरोना गाइडलाइन के तहत त्योहार मनाने का सुझाव दिया।

मुहम्मदाबाद गोहना प्रतिनिधि के अनुसार कोतवाली परिसर में शांति समिति की बैठक में अध्यक्षता करते हुए नवागत उपजिलाधिकारी लालबाबू दूबे ने मूर्ति रखने वाले कमेटी के पदाधिकारियों से आग्रह किया कि वे अनुमति लेकर ही मूर्ति स्थापित करें। इस मौके पर लालजी वर्मा, दीपक डायमंड, डा. इनामुल्लाह, अबूजर मदनी, स्वतंत्र कुमार गुप्ता, सोनू शर्मा आदि उपस्थित थे।

दोहरीघाट प्रतिनिधि के अनुसार उप जिलाधिकारी डा. सीएल सोनकर ने नवरात्र में दुर्गा पंडालों में सादगी के साथ पूजन किए जाने का निर्देश दिया। उन्होंने प्रतिमा विसर्जन के दौरान जुलूस और डीजे प्रतिबंधित होने की बात कही। कहा कि इस बार पंडालों में ढाई से तीन फीट की मूर्ति रखने की गाइडलाइन जारी की गई है। इस अवसर पर सीओ नरेश कुमार, थानाध्यक्ष मनोज कुमार सिंह, पूर्व चेयरमैन गुलाबचंद गुप्त, विनय गुप्त, श्यामसुंदर मौर्य मौजूद थे।

रानीपुर प्रतिनिधि के अनुसार थानाध्यक्ष अखिलेश कुमार ने बताया कि मेला नहीं लगेगा और डीजे नहीं बजाएं जाएंगे। बैठक में जगाधरी मौर्य, बहादुर राम, राजेंद्र कन्नौजिया, पिटू मद्धेशिया, वीर बहादुर यादव आदि शामिल थे। थलईपुर प्रतिनिधि के अनुसार उपजिलाधिकारी सदर जयप्रकाश यादव ने कहा कि नवरात्रि, दशहरा के अवसर पर भीड़भाड़ वाली जगहों को सैनिटाइज अवश्य करें। क्षेत्राधिकारी अमित कुमार सिंह ने किसी जगह गड़बड़ी का अंदेशा होने पर तुरंत 112 नंबर की पुलिस को सूचना देने के निर्देश दिए। रामपुर बेलौली प्रतिनिधि के अनुसार सीओ मधुबन अमित कुमार सिंह ने कहा कि इस दौरान जुलूस नहीं निकाला जाएगा। किसी भी हाल में 100 से अधिक लोग नहीं होंगे। थानाध्यक्ष राजकेशर सिंह ने कहा कि पूजा पंडाल में कोविड हेल्प डेस्क बनाना होगा।

chat bot
आपका साथी