शिक्षकों ने लिया स्वच्छता का संकल्प

स्वच्छ भारत अभियान में सभी वर्गों के लोग बढ़-चढ़ कर आगे आ रहे हैं। शिक्षकों एवं रेलवे के कर्मचारियों ने भी इसमें बढ़-चढ़कर योगदान किया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 22 Sep 2018 04:21 PM (IST) Updated:Sat, 22 Sep 2018 04:21 PM (IST)
शिक्षकों ने लिया स्वच्छता का संकल्प
शिक्षकों ने लिया स्वच्छता का संकल्प

जागरण संवाददाता, मुहम्मदाबाद गोहना (मऊ) : स्वच्छ भारत मिशन अंतर्गत कस्बे में स्थित ब्लॉक संसाधन केंद्र पर खंड शिक्षा अधिकारी चंद्रभूषण पांडेय ने प्राथमिक एवं उच्च प्राथमिक विद्यालय के हेडमास्टर समेत सभी शिक्षकों को निर्देश दिया कि खुले में शौच कदापि ना फैलाएं न फैलाने दें। खंड शिक्षा अधिकारी ने  उपस्थित सभी  हेडमास्टर और सहायक अध्यापकों, शिक्षकों एवं शिक्षिकाओं को संकल्प दिलाया कि आज और अभी से हम यह संकल्प लेते हैं कि अपने अपने विद्यालय परिसर में किसी भी प्रकार की कहीं भी कोई गंदगी को नहीं रहने देंगे। इस मौके पर ओमप्रकाश ओझा, राजेश कुमार, राकेश यादव, सतीश मौर्य, हेमंत कुमार आदि शिक्षक मौजूद थे। रेलवे कर्मियों ने की सफाई

स्वच्छ भारत अभियान को लेकर शनिवार को मुहम्मदाबाद गोहना रेलवे स्टेशन परिसर समेत वे¨टग रूम में स्टेशन अधीक्षक राजीव रंजन विद्यार्थी वरिष्ठ लिपिक योगेंद्र कुमार आदि रेलवे के कर्मचारियों ने अपने हाथों में झाड़ू लेकर स्टेशन पर साफ सफाई किया। श्री विद्यार्थी ने बताया कि स्वच्छ भारत मिशन को लेकर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा उठाया यह कदम काफी सराहनीय है। इस मौके पर विभाग के समस्त कर्मचारी मौजूद थे। इस मौके पर सभी रेलवे कर्मचारियों ने संकल्प लिया कि हम गंदगी को कभी नजदीक नहीं आने देंगे और पूरे रेलवे परिषद कार्यालय आदि को साफ सुथरा रखेंगे।

chat bot
आपका साथी