192 शिक्षकों की तैनाती में मनमानी से आक्रोश

शिक्षकों की 31277 भर्ती के तहत जिले में चयनित हुए 192 शिक्षकों को नियुक्ति एवं तैनाती देने के मामले में विशिष्ट बीटीसी शिक्षक संघ ने बेसिक शिक्षा अधिकारी पर मनमानी करने का आरोप लगाया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 24 Oct 2020 10:29 PM (IST) Updated:Sat, 24 Oct 2020 10:29 PM (IST)
192 शिक्षकों की तैनाती में मनमानी से आक्रोश
192 शिक्षकों की तैनाती में मनमानी से आक्रोश

जागरण संवाददाता, मऊ : शिक्षकों की 31277 भर्ती के तहत जिले में चयनित हुए 192 शिक्षकों को नियुक्ति एवं तैनाती देने के मामले में विशिष्ट बीटीसी शिक्षक संघ ने बेसिक शिक्षा अधिकारी पर मनमानी करने का आरोप लगाया है। संघ के जिलाध्यक्ष अंजनी कुमार सिंह का कहना है कि शिक्षकों की तैनाती के लिए सभी शिक्षा क्षेत्रों के रिक्त पदों को शामिल नहीं किया गया है। जिलाधिकारी को संबोधित ज्ञापन सीडीओ को सौंपकर संघ ने पारदर्शी ढंग से काउंसिलिग प्रक्रिया आयोजित कराए जाने की मांग की है।

विबीशि संघ के जिलाध्यक्ष अंजनी कुमार सिंह ने कहा कि 192 शिक्षकों को तैनाती देने के लिए पारदर्शी प्रक्रिया अपनाई जाए। इसके लिए सबसे पहले बंद, एकल व अधिक छात्र संख्या वाले विद्यालयों की सूची जारी की जाए। जहां आरटीई मानक के अनुसार शिक्षकों के पद रिक्त हैं वहां तैनाती नहीं दी गई है जो अनुचित है। दिव्यांग एवं महिला व पुरुष शिक्षकों से काउंसिलिग में वरिष्ठता के क्रम में विद्यालयों की सूची प्रस्तुत कर रिक्त विद्यालयों के समक्ष हस्ताक्षर कराकर विद्यालय आवंटित किया जाए। पारदर्शिता के लिए काउंसलिग में अपने स्तर से जिलाधिकारी एवं सीडीओ कार्यालय से भी अधिकारियों की ड्यूटी लगे एवं पूरी प्रक्रिया की वीडियो रिकार्डिंग कराई जाए। संगठन के संरक्षक सतीश कुमार सिंह ने मांग किया कि परदहा, कोपागंज, रतनपुरा आदि ब्लाकों को भी काउंसिलिग में शामिल किया जाए। इस अवसर पर कई शिक्षक उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी