शहीदों से प्रेरणा लें देशहित में जुटे युवा

नगर के ख्वाजाजहांपुर में लांस नायक अमर शहीद सुदामा राजभर की पुण्यतिथि श्रद्धांजलि सभा का आयोजन लांस नायक अमर शहीद सुदामा राजभर मेमोरियल सोसाइटी द्वारा किया गया। यहां शहीद की पत्नी आशा देवी को अंगवस्त्रम देकर सम्मानित किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Feb 2019 08:32 PM (IST) Updated:Wed, 20 Feb 2019 11:46 PM (IST)
शहीदों से प्रेरणा लें देशहित में जुटे युवा
शहीदों से प्रेरणा लें देशहित में जुटे युवा

जागरण संवाददाता, मऊ : नगर के ख्वाजाजहांपुर में लांस नायक अमर शहीद सुदामा राजभर की पुण्यतिथि श्रद्धांजलि सभा का आयोजन लांस नायक अमर शहीद सुदामा राजभर मेमोरियल सोसाइटी द्वारा किया गया। यहां शहीद की पत्नी आशा देवी को अंगवस्त्रम देकर सम्मानित किया गया।

मुख्य अतिथि अतुल राय ने कहा कि शहीद सुदामा ने जम्मू-कश्मीर में जांबाजी से लड़ते हुए कई आतंकियों को मार गिराया था। समाज उनकी वीरता की गाथा गाता है, गाता रहेगा। शहीद सुदामा की वीरता सदियों तक वतन की आन-बान और शान पर मर मिटने की नौजवानों को प्रेरणा देती रहेंगी। विशिष्ट अतिथि पालिकाध्यक्ष तैयब पालकी ने कहा कि ऐसी मां का अलग स्थान होता है जिसका सपूत देश के लिए अपने जीवन का बलिदान देता है। जिस क्षेत्र से ऐसे लायक बेटे निकलते हैं वहां के निवासियों से देश की अपेक्षाएं भी बड़ी होती हैं। हमें ऐसे महापुरुषों एवं अमर शहीदों से सीख लेकर देशहित में कार्य करना चाहिए। श्री पालकी ने युवाओं को प्रेरित करते हुए कहा कि आप ही इस देश के भविष्य हैं इसलिए आपको देश की रक्षा एवं सुरक्षा हेतु स्वयं को तैयार रखना चाहिए। अंत में आयोजक रामप्रीत राजभर ने आभार जताया। इस अवसर पर बसपा जिलाध्यक्ष राजीव कुमार राजू, मंडल कोआर्डिनेटर अजय राजभर, राजभर समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष त्रिलोकी राजभर, मिट्ठू राजभर, मुजाहिद, एजाज आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी