अपराधियों के विरुद्ध अभियान चलाकर करें कार्रवाई: डीआइजी

पुलिस उप महानिरीक्षक आजमगढ़ सुभाष चंद्र दुबे ने बुधवार की दोपहर कोपागंज थाने का वार्षिक निरीक्षण किया। थाना परिसर में पहुंचते ही उन्होंने साफ-सफाई का हाल देखा।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 24 Feb 2021 07:36 PM (IST) Updated:Wed, 24 Feb 2021 10:27 PM (IST)
अपराधियों के विरुद्ध अभियान चलाकर करें कार्रवाई: डीआइजी
अपराधियों के विरुद्ध अभियान चलाकर करें कार्रवाई: डीआइजी

जागरण संवाददाता, पुराघाट (मऊ) : पुलिस उप महानिरीक्षक आजमगढ़ सुभाष चंद्र दुबे ने बुधवार की दोपहर कोपागंज थाने का वार्षिक निरीक्षण किया। थाना परिसर में पहुंचते ही उन्होंने साफ-सफाई का हाल देखा। यहां कमी पाए जाने पर थानाध्यक्ष पर नाराजगी जताई। हेल्पलाइन कार्यालय की व्यवस्था का जायजा लिया और कहा कि सभी फरियादियों से बात कर उनकी समस्या को हल करने की कोशिश करें। इस दौरान निर्देश दिया कि अपराधियों के विरुद्ध अभियान चलाकर कार्रवाई करें। इसमें शिथिलता बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इस दौरान एक घंटे के निरीक्षण में पुलिसकर्मियों की सांसे अटकी रहीं।

पुलिस उप महानिरीक्षक ने थाने में के एक-एक रजिस्टरों को खंगाला। इसमें भी कई कमियां मिलीं। उन्होंने तत्काल उसे दुरुस्त करने का निर्देश दिया। वे कोरोना संक्रमण को लेकर सख्त दिखे। सभी पुलिस कर्मियों को मास्क का प्रयोग एवं सैनिटाइजर का इस्तेमाल करने का निर्देश दिया। इस दौरान अपराध रजिस्टर, महिला उत्पीड़न, चुनाव रजिस्टर, बाल अपराध रजिस्टर, रजिस्टर एवं थाने के सभी असलहों का निरीक्षण किया। असलहों के प्रयोग एवं खोलने आदि के बारे में जानकारी दी। उन्होंने थाने के रसोई, बैरक आदि को भी देखा। सफाई में थोड़ी कमी पाए जाने पर उसे ठीक करने के निर्देश दिए। महिला हेल्पलाइन के कार्यालय के रजिस्टरों को गौर से देखा तथा निर्देशित किया कि सभी फरियादियों की बातों को गौर से सुनकर उनका समाधान किया जाए। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक सुशील घुले, अपर पुलिस अधीक्षक त्रिभुवननाथ त्रिपाठी, घोसी सीओ धनंजय मिश्रा , सदर सीओ नरेश कुमार , थानाध्यक्ष अजय तिवारी, एसआई सविद्र राय आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी