डंडे की बजाय मिला मोबाइल तो निलंबन तय

प्रदेश की कानून व्यवस्था को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ काफी सख्त हो गए हैं। मुख्यमंत्री ने एक बार फिर से पुलिस की पेंच कसी हैं। इसको लेकर पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य भी सख्ती के मूड में आ गए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Oct 2019 05:52 PM (IST) Updated:Tue, 22 Oct 2019 05:52 PM (IST)
डंडे की बजाय मिला मोबाइल तो निलंबन तय
डंडे की बजाय मिला मोबाइल तो निलंबन तय

जागरण संवाददाता, मऊ : प्रदेश की कानून व्यवस्था को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ काफी सख्त हो गए हैं। मुख्यमंत्री ने एक बार फिर से पुलिस की पेंच कसी हैं। इसको लेकर पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य भी सख्ती के मूड में आ गए हैं। पुलिस अधीक्षक ने बाजारों में त्योहार के मौके पर लूटपाट और छीना-झपटी की घटनाएं पर लगाम लगाने तथा पुलिस की पेट्रोलिग को बेहतर करने और डायल 100 पुलिस की गाड़ियों को लगातार संवेदनशील क्षेत्र में गश्त करने की सख्त हिदायत दी है। एसपी ने साफ शब्दों में चेता दिया है कि कांस्टेबल के हाथ में मोबाइल के बजाए डंडा होना चाहिए। अगर ड्यूटी के दौरान कांस्टेबल मोबाइल पर व्यस्त दिखा तो निलंबन तय है। सभी सीओ को निर्देश दिया गया है कि हर कांस्टेबल के हाथ में डंडा अनिवार्य रूप से होना चाहिए, अगर ऐसा नहीं है तो कांस्टेबल के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी।

पुलिस अधीक्षक ने कहा कि ऐसे पुलिसकर्मियों को तत्काल सस्पेंड किया जाएगा। कहा कि आज-कल हर जगह देखने को मिल रहा है कि पिकेट पर डयूटी करते समय भी सिपाही मोबाइल में मशगूल रहते हैं। जिससे छोटे-बड़े अपराध को कोई भी अपराधी अंजाम देकर निकल जाता है। अपराध पर अंकुश लगाने के लिए सिपाहियों की नकेल कसी जा रही है। एसपी ने कहा कि अगर हमारा सिपाही मजबूत रहा तो शहर में परिदा भी पर नहीं मार पाएगा। कुछ दिनों विभाग में सिपाहियों की लापरवाही के चलते अपराधी सक्रिय हो गए हैं। लेकिन अगर सिपाही ठान ले तो जिले में कोई भी अपराध नहीं होगा। एसपी ने कहा कि अब सड़क किनारे काट कर बेचे जा रहे बकरे व मुर्गे की दुकानों पर भी कार्रवाई किया जाएगा। किसी को यह अनुमति नहीं है कि सड़क किनारे इस तरह का अवैध कार्य करें। इस तरह से जिले में संचालित दुकानों पर कार्रवाई करने के लिए सभी एसओ को निर्देश दिए जा चुके हैं। अगर ऐसे दुकानदार पकड़े जाते हैं तो उन पर मुकदमा दर्ज कर जेल भी भेजा जाएगा।

chat bot
आपका साथी