पुरानी पेंशन बहाली सहित 21 मांग पर काली पट्टी बाधं कर विरोध

उत्तर प्रदेशीय जूनियर हाईस्कूल शिक्षक संघ के आह्वान पर जिला संयुक्त मंत्री प्रवीण श्रीवास्तव के नेतृत्व में कोपागंज ब्लाक के शिक्षकों ने चौथे दिन भी काली पट्टी बांधकर विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान शिक्षकों ने अनुदेशकों के लिए 25 हजार मासिक वेतन की भी मांग की।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 04 Mar 2021 08:27 PM (IST) Updated:Thu, 04 Mar 2021 08:27 PM (IST)
पुरानी पेंशन बहाली सहित 21 मांग पर काली पट्टी बाधं कर  विरोध
पुरानी पेंशन बहाली सहित 21 मांग पर काली पट्टी बाधं कर विरोध

जागरण संवाददाता, पुराघाट (मऊ) : उत्तर प्रदेशीय जूनियर हाईस्कूल शिक्षक संघ के आह्वान पर जिला संयुक्त मंत्री प्रवीण श्रीवास्तव के नेतृत्व में कोपागंज ब्लाक के शिक्षकों ने चौथे दिन भी काली पट्टी बांधकर विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान शिक्षकों ने अनुदेशकों के लिए 25 हजार मासिक वेतन की भी मांग की।

प्रवीण श्रीवास्तव ने कहा कि हमारी मांगे मानने तक विरोध प्रदर्शन जारी रहेगा। शिक्षकों की समस्याओं के रहते शिक्षण कार्य करना चुनौती पूर्ण है। शिक्षकों की मांगों को शासन द्वारा नजरअंदाज किया जा रहा है जो शिक्षक एवं शैक्षणिक वातावरण के लिए ठीक नहीं हैं। पुरानी पेंशन तत्काल बहाल किया जाना शिक्षक एवं उसके परिवार के साथ उचित होगा। अरविद पांडेय ने कहा कि शिक्षा मित्रों एवं अनुदेशकों का मानदेह 25 हजार रुपये मासिक किया जाए। यह विरोध प्रदर्शन पूरे जनपद में लगातार किया जा रहा है। इसमें सभी शिक्षक शिक्षण के साथ प्रतिभाग कर रहे हैं। आंदोलन के चौथे दिन भी प्रतिभा राय, प्रेमबलिका राय, अमेरिका, नरगिस, गिरिजा यादव, सुनीता, प्रियंका, अजीतपाल श्रीवास्तव, आभा त्रिपाठी सहित सैकड़ों शिक्षक काली पट्टी बांधकर विरोध-प्रदर्शन करते हुए अपने अपने विद्यालय में उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी