सिपाह में स्मार्ट क्लास शुरू

स्थानीय शिक्षा क्षेत्रांतर्गत कंपोजिट विद्यालय के बच्चे अब कांवेंट स्कूलों की तर्ज पर स्मार्ट क्लास में आधुनिक तकनीक से पढ़ाई करेंगे। बुधवार को एक समारोह में स्मार्ट क्लास के शुभारंभ के साथ ही सम्मान समारोह एवं शिक्षोन्यन संगोष्ठी में बेहतर शिक्षण पर चर्चा की गई।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 24 Feb 2021 07:04 PM (IST) Updated:Wed, 24 Feb 2021 07:04 PM (IST)
सिपाह में स्मार्ट क्लास शुरू
सिपाह में स्मार्ट क्लास शुरू

जागरण संवाददाता, घोसी (मऊ) : स्थानीय शिक्षा क्षेत्रांतर्गत कंपोजिट विद्यालय के बच्चे अब कांवेंट स्कूलों की तर्ज पर स्मार्ट क्लास में आधुनिक तकनीक से पढ़ाई करेंगे। बुधवार को एक समारोह में स्मार्ट क्लास के शुभारंभ के साथ ही सम्मान समारोह एवं शिक्षोन्यन संगोष्ठी में बेहतर शिक्षण पर चर्चा की गई।

मुख्य अतिथि एवं राज्य उत्कृष्ट शिक्षक सम्मान प्राप्त डा. रामविलास भारती, वेतनभेगी सहकारी ऋण समिति के सभापति रामप्रभाव सिंह, प्राथमिक शिक्षक संघ के ब्लाक अध्यक्ष रामकेर यादव एवं मंत्री दिनेश कुमार ने स्मार्ट क्लास का शुभारंभ किया। सेवानिवृत्त शिक्षक बालचंद राम सहित अन्य 10 शिक्षकों को अंगवस्त्रम एवं अन्य भेंट प्रदान की गई। मुख्य अतिथि एवं उच्च प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष डा. भारती सहित दयाशंकर यादव, रिजवान अहमद, शांति देवी, प्रीति नरेश एवं श्वेता आनंद ने बेहतर शिक्षण से शिक्षक को विभाग से लेकर अभिभावकों के बीच सम्मान मिलने की बात कहा। आयोजक अमित सिंह ने सभी के प्रति आभार प्रकट किया। चानमुनि चौरसिया, जयप्रकाश यादव, माला देवी, संदीप कुमार, अनुज कुमार आदि थे।

chat bot
आपका साथी