पोस्ट कोविड मरीजों के इलाज को जिला अस्पताल में लगे बेड

जागरण संवाददाता मऊ कोविड संक्रमण को मात देने के बाद भी लोग कई अन्य तरह की बीमारी

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 05:20 PM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 05:20 PM (IST)
पोस्ट कोविड मरीजों के इलाज 
को जिला अस्पताल में लगे बेड
पोस्ट कोविड मरीजों के इलाज को जिला अस्पताल में लगे बेड

जागरण संवाददाता, मऊ : कोविड संक्रमण को मात देने के बाद भी लोग कई अन्य तरह की बीमारी की चपेट में आ रहे हैं। जिला अस्पताल में ऐसे मरीजों के उपचार के लिए अलग से एक वार्ड बनाया गया है, जहां कुल छह बेड लगाए गए हैं। अस्पताल के दूसरे तल पर बने इस वार्ड में ऐसे मरीजों का इलाज किया जाएगा। इन सभी मरीजों का इलाज जिला अस्पताल के ही चिकित्सक करेंगे। अस्पताल में इन मरीजों को इलाज मिलने से सभी को काफी सहूलियत मिलेगी। शासन से आदेश मिलने के बाद सीएमओ डा. सतीशचंद्र सिंह ने अस्पताल प्रबंधन को को पत्र लिखकर जिला अस्पताल में पोस्ट कोविड मरीजों के उपचार के लिए वार्ड बनाने के लिए आदेशित किया था।

कोरोना की दूसरी लहर में संक्रमण की चपेट में आने वालों की संख्या में काफी इजाफा हुआ है। फिलहाल जिले में संक्रमित होने के बाद मरीजों के उपचार के परदहां के एल-2 और एल-1 के लिए छह अस्पतालों में इलाज हो रहा है। वहीं दूसरी लहर में कुछ ऐसे मामले भी सामने आए हैं, जहां कोविड को मात देने के बाद भी लोग अन्य बीमारी की चपेट में आ रहे हैं। जिले में अभी तक ऐसे मरीजों के उपचार के लिए कोई व्यवस्था नहीं थी। शासन ने आदेश मिलने के बाद से जिला अस्पताल में पोस्ट कोविड अस्पताल के लिए जगह चिहित कर वार्ड बना दिया गया है।

इस बाबत सीएमएस डा. ब्रज कुमार ने बताया कि जिला अस्पताल में पोस्ट कोविड मरीजों के उपचार के लिए दूसरे तल पर छह बेड का वार्ड बना दिया गया है, फिलहाल अभी यहां पर एक भी मरीज भर्ती नहीं है। बेड की संख्या बढ़ाने के सवाल पर कहा कि जरूरत पड़ने पर बेड की संख्या और बढ़ाई जाएगी।

chat bot
आपका साथी