युवक पर टूटकर गिरा हाईटेंशन तार, मौत

घर के सामने गिरे ईंट-बालू को सहेजते समय सोमवार की शाम युवक पर बिजली का तार टूटकर गिर गया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 08:20 PM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 09:55 PM (IST)
युवक पर टूटकर गिरा हाईटेंशन तार, मौत
युवक पर टूटकर गिरा हाईटेंशन तार, मौत

जागरण संवाददाता, चिरैयाकोट (मऊ) : घर के सामने गिरे ईंट-बालू को सहेजते समय सोमवार की शाम पांच बजे चिरैयाकोट-मुहम्मदाबाद मार्ग पर हाईटेंशन तार टूटकर गिरने से नगर के मनाजित वार्ड निवासी 48 वर्षीय अब्दुल कलाम पुत्र अब्दुल सत्तार की मौत हो गई। इससे आक्रोशित ग्रामीणों ने चिरैयाकोट-मुहम्मदाबाद गोहना मार्ग पर हंगामा करते हुए जाम लगा दिया। लगभग एक घंटे जाम रहा। वहीं थानाध्यक्ष अविनाश कुमार सिंह के समझाने पर जाम हटाते हुए स्वजन शव को सड़क किनारे रख उपजिलाधिकारी के आने का इंतजार करने लगे। मौके पर पहुंचे उपजिलाधिकारी ने पीड़ित परिवार की हर संभव मदद करने का आश्वासन दिया तब जाकर परिवार और ग्रामीण माने। वहीं पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

नगर पंचायत में गरीबी रेखा के नीचे जीवन यापन करने वाले गरीबों के लिए प्रधानमंत्री आवास नगरीय कार्यक्रम लागू हुआ है। इसमें मनाजित वार्ड निवासी अब्दुल कलाम के खाते में भी आवास की धनराशि आई हुई थी। आवास बनाने के लिए वह अपने घर के सामने बालू व ईंट आदि गिराया हुआ था। शाम पांच बजे से वह इधर-उधर फैले बालू व ईंट को सहेज रहा था। उसी दौरान ऊपर से गुजर रहा 11 हजार वोल्ट का हाईटेंशन तार टूटकर गिर गया जिससे म कर रहे अब्दुल कलाम हाईटेंशन वोल्टेज की जद में आ गए। इससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई। यह देख स्वजन मौके पर दौड़े और बगल के सब स्टेशन पर सूचना देकर विद्युत आपूर्ति कटवाई। घटना में बिजली विभाग की लापरवाही मानते हुए गुस्साए स्वजनों संग ग्रामीणों ने चिरैयाकोट-मुहम्मदाबाद गोहना मार्ग को जाम कर दिया। मृतक की पत्नी सहित दो पुत्र व चार पुत्रियां है। सबका रो-रोकर बुरा हाल है। इनसेट--

हाइडिल की ट्रिप कर जाती मशीन तो बच जाती जान

हाइटेंशन तार टूटकर गिर जाने हुई अब्दुल कलाम की मृत्यु के बाद लोगों की जुबान पर बिजली विभाग की लापरवाही ही रही। लोगों का कहना था कि हाइटेंशन तार के पोल से टूटते ही हाइडिल पर संबंधित फीडर की बिजली ट्रिप हो जानी चाहिए थी। अगर बिजली ट्रिप होती तो उसकी जान बच सकती थी। ग्रामीणों ने कहा कि जर्जर तार को बदलने के लिए कई बार मोहल्ले वालों सहित नगर के लोगों ने शिकायत की परंतु तार नहीं बदला गया।

chat bot
आपका साथी