अलट्रासाउंड कक्ष बंद देख प्रभारी मंत्री ने जताई नाराजगी,

जिला चिकित्सालय के अल्ट्रासाउंड कक्ष में ताला लटका देख प्रभारी मंत्री ।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 06:07 PM (IST) Updated:Sat, 12 Jun 2021 06:07 PM (IST)
अलट्रासाउंड कक्ष बंद देख प्रभारी मंत्री ने जताई नाराजगी,
अलट्रासाउंड कक्ष बंद देख प्रभारी मंत्री ने जताई नाराजगी,

जागरण संवाददाता, मऊ : जिला चिकित्सालय के अल्ट्रासाउंड कक्ष में ताला लटका देख प्रभारी मंत्री सुरेश पासी ने सीएमएस पर नाराजगी जताई। सीएमओ से भी जवाब-तलब भी किया। कहा सरकार गरीबों के इलाज के लिए सभी सुविधाए दे रही हैं पर अधिकारी इस पर पानी फेर दे रहे हैं। इसे किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और इनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

प्रभारी मंत्री सुरेश पासी शनिवार की दोपहर जिला अस्पताल का निरीक्षण करने पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने कोविड टीका केंद्र, अस्पताल के मुख्य भवन, सीटी स्कैन कक्ष व अल्ट्रासाउंड कक्ष की गहनता से जांच की। सभी जगहों पर चिकित्सक और मरीजों का हाल जाना। वहीं पिछले कई वर्षो से रेडियोलाजिस्ट के नहीं होने से परेशानी झेल रहे लोगों की समस्या के बाबत सीएमएस से जानकारी ली। सीएमएस ने भी सुविधा मिलने को लेकर कसीदे पढ़े। इस पर प्रभारी मंत्री ने अल्ट्रासाउंड कक्ष देखने की इच्छा जाहिर की। प्रभारी मंत्री जब वहां गए तो कमरे पर ताला लटका मिला। उन्होंने ताला खुलवाकर कमरे की जांच की और वहां रखे रजिस्टरों को खंगाला। कुर्सी पर जमी धूल और मशीनों पर ढ़के चादर और कमरे की हालत देख वह बिफर उठे। अल्ट्रासाउंड के मरीजों की संख्या कम होने पर कड़ा ऐतराज जताया। चिकित्सक की उपस्थिति के बाबत पूछने पर जब कोई जवाब नहीं मिला तो उन्होंने सीएमएस को कड़ी जांट लगाई। सरकार से मिल रही स्वास्थ्य सुविधाओं को आमजन तक पहुंचने में अड़चन बनने वाले चिकित्सकों पर कार्रवाई करने की बात कही। निरीक्षण के दौरान उनके साथ घोसी विधायक विजय राजभर, एडीएम केहरि सिंह, सीडीओ राम सिंह वर्मा, सीएमओ सतीशचंद्र सिंह, सीएमएस ब्रजकुमार आदि मौजूद थे।

------------------------------------

टड़ियाव में इसी माह चालू होगा लैब और आक्सीजन प्लांट

पुराघाट प्रतिनिधि के अनुसार, टड़ियांव स्थित 100 बेड के अस्पताल का प्रभारी मंत्री ने निरीक्षण किया। आइसोलेशन वार्ड, आरटीपीसीआर लैब, आक्सीजन प्लांट एवं अन्य व्यवस्थाओं का जायजा लिया। एक सवाल के जबाव में बताया कि अस्पताल में इसी माह आरटीपीसीआर लैब और आक्सीजन प्लांट भी चालू हो जाएगा।

वहीं लाड़पुर ग्राम प्रधान चंदा देवी ने अपने पैड पर प्रभारी मंत्री से क्षतिग्रस्त सड़क और कोटेदार द्वारा राशन वितरण की मनमानी को लेकर शिकायत की। मंत्री ने उन्हें आश्वस्त किया कि संबंधित अधिकारियों से बात कर दोनों मामलों का निस्तारण किया जाएगा।

-------------------------------------

गंदगी एवं क्रय केंद्र पर खुले में रखे गेहूं पर जताई नाराजगी

घोसी प्रतिनिधि के अनुसार, प्रभारी मंत्री सुरेश पासी ने शनिवार को स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र एवं विपणन गोदाम पर संचालित क्रय केंद्र का निरीक्षण किया। अस्पताल में गंदगी पर अधीक्षक की जहां क्लास लगाई वहीं रेडियोलाजिस्ट न होने से बंद पड़े एक्स रे कक्ष को देखकर व्यवस्था का भरोसा दिया।सीएचसी पर एक्सरे कक्ष बंद होने का कारण पूछा तो रेडियोलाजिस्ट चिकित्सक की नियुक्ति न होने पर गंभीरता जताया। कोविड वैकसीनेशन कक्ष को जाते समय राह में गंदगी देख अधीक्षक डा. एसएन आर्य को सफाई व्यवस्था पर ध्यान देने का निर्देश दिया। वैक्सीनेशन कक्ष में आनलाइन पंजीकरण के बाद रजिस्टर में प्रविष्टी देख सराहा। दूसरी ओर क्रय केंद्र पर खुले में रखे गेहूं ने मंत्री का पारा चढ़ा दिया। हालांकि शुक्रवार को ही खरीद होने के तर्क के सत्यापन के बाद स्थिति सामान्य हुई। विपणन विभाग के गोदाम पर हो रही गेहूं खरीद के बाबत केंद्र प्रभारी राघवेंद्र पांडेय से प्रगति का विवरण लिया। तौल के बाद खुले में पालीथिन से ढका गेहूं देख गरम हुए पर प्रभारी एवं उपस्थित किसान ने शुक्रवार की शाम ही तौल होने की जानकारी देकर उन्हें संतुष्ट किया।

chat bot
आपका साथी