सुरक्षा रही अभूतपूर्व, तीन भाग में बंटा मतगणना स्थल

लोकसभा चुनाव की मतगणना के लिए उप कृषि मंडी में बने स्थल को तीन कार्डन में बांटकर अभूतपूर्व सुरक्षा की गई थी। सुरक्षा ऐसी थी कि कोई परिदा भी पर न मार पाए।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 23 May 2019 06:56 PM (IST) Updated:Thu, 23 May 2019 06:56 PM (IST)
सुरक्षा रही अभूतपूर्व, तीन भाग में बंटा मतगणना स्थल
सुरक्षा रही अभूतपूर्व, तीन भाग में बंटा मतगणना स्थल

जागरण संवाददाता, मऊ : लोकसभा चुनाव की मतगणना के लिए उप कृषि मंडी में बने स्थल को तीन कार्डन में बांटकर अभूतपूर्व सुरक्षा की गई थी। सुरक्षा ऐसी थी कि कोई परिदा भी पर न मार पाए। मतगणना स्थल के चारों तरफ बैरियर लगाकर लोगों को रोका गया था। वहीं स्टेडियम व सामने के प्राथमिक विद्यालय ख्वाजाजहांपुर के परिसर में पार्किंग की व्यवस्था की गई थी।

बलिया मोड़ से ही रूट डायवर्ट कर दिए गए थे। मतगणना स्थल की तरफ सिर्फ दो पहिया सवारों को ही जाने दिया जा रहा था। मतगणना स्थल पर बिना पास व पूरी जांच के कोई प्रवेश नहीं कर पा रहा था। मतगणना स्थल पर जिलाधिकारी ज्ञानप्रकाश त्रिपाठी व पुलिस अधीक्षक सुरेंद्र बहादुर सुबह से ही जमे रहे। इसके अलावा शहर में भी सभी संवेदनशील स्थलों पर सुरक्षा बलों की तैनाती की गई थी ताकि कोई खुराफाती तत्व सिर न उठा सके। दूसरी ओर जीत की संभावना को देखते हुए गठबंधन कार्यालय पर सपा-बसपा नेताओं व समर्थकों की भीड़ जुटने लगी थी। यह देख वहां भी काफी संख्या में फोर्स लगाकर उसे छावनी में तब्दील कर दिया गया। ताकि किसी प्रकार की शांति भंग की आशंका को खारिज किया जा सके। अपर पुलिस अधीक्षक शैलेंद्र कुमार श्रीवास्तव समेत सभी सीओ सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेते रहे।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी