सचिव निलंबित, प्रधान को अधिकार वापस करने की नोटिस

जागरण संवाददाता, मऊ : जिलाधिकारी प्रकाश ¨बदु द्वारा सोमवार को परदहां ब्लाक के ग्रामसभा राघ्

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Jun 2018 09:55 PM (IST) Updated:Mon, 18 Jun 2018 09:55 PM (IST)
सचिव निलंबित, प्रधान को अधिकार वापस करने की नोटिस
सचिव निलंबित, प्रधान को अधिकार वापस करने की नोटिस

जागरण संवाददाता, मऊ : जिलाधिकारी प्रकाश ¨बदु द्वारा सोमवार को परदहां ब्लाक के ग्रामसभा राघोपट्टी में स्वच्छ भारत अभियान के तहत बनाए जा रहे शौचालयों के निर्माण की स्थलीय निरीक्षण किया गया। इस दौरान दर्जनों शौचालय अपूर्ण व मानक के विपरीत पाए गए। इस दौरान ग्राम विकास अधिकारी को निलंबित करने तथा ग्राम प्रधान के सारे अधिकार खत्म करने की नोटिस देने के निर्देश दिए। इसके साथ ही जिलाधिकारी ने जिला पंचायत राज विभाग को भी कड़ी चेतावनी दी कि यदि शौचालय निर्माण में सुधार नहीं हुआ तो संबंधित अधिकारी-कर्मचारी को भी नहीं बख्शा जाएगा।

स्वच्छ भारत मिशन के तहत ग्रामसभा के 290 लाभाíथयों के सापेक्ष 149 लाभाíथयों का पैसा भेजा गया है। निरीक्षण के समय शौचालय निर्माण की खराब प्रगति मिली तथा जो शौचालय बने थे वे भी अपूर्ण तथा मानक के विपरीत मिलें। जिला जिलाधिकारी ने इस पर सख्त नाराजगी व्यक्त करते हुए उक्त ग्राम के ग्राम विकास अधिकारी सदाशिव ¨सह को निलंबित करने तथा ग्रामप्रधान को नोटिस देने कि क्यों न आपके सारे अधिकार खत्म कर दिए जाए का निर्देश दिया। जिलाधिकारी ने जिला पंचायत राज अधिकारी शेषदेव पांडेय को एडीओ व जिला समन्वयक को चेतावनी देने के निर्देश दिए कि क्यों न आपके खिलाफ भी सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए। इस अवसर पर मुख्य चिकित्साधिकारी, जिला सूचना अधिकारी डा. जितेंद्र प्रातप ¨सह आदि उपस्थित थे। बच्चों को विटामिन की ड्राप पिलाकर की शुरुआत

परदहां ब्लाक के ग्रामसभा राघोपट्टी में सघन मिशन इंद्रधनुष के तहत 0 से 5 वर्ष के बच्चों को विभिन्न बीमारियों के टीकाकरण की शुरूआत जिलाधिकारी प्रकाश ¨बदु द्वारा फीता काटकर एवं बच्चों को विटामिन का ड्राप पिलाकर किया गया। जिलाधिकारी ने उपस्थित अभिभावकों से कहा कि सभी लोग अपने बच्चों का टीकाकरण अवश्य करा लें। जिससे बच्चे बीमारियों से बच सके, इसके लिए सघन अभियान चलाया जा रहा है। इस अवसर पर मुख्य चिकित्साधिकारी, एसीएमओ, सरोज राना सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी