एसडीएम ने प्रधान व समर्थकों को भेजा जेल

मुहम्मदाबाद गोहना कोतवाली थाना क्षेत्र के सरकंडा गांव के प्रधान व उसके समर्थकों को प्रशासन ने बुधवार को नाटकीय ढंग से हिरासत में लेकर शांतिभंग की आशंका में जेल भेज दिया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 06:50 PM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 06:50 PM (IST)
एसडीएम ने प्रधान व समर्थकों को भेजा जेल
एसडीएम ने प्रधान व समर्थकों को भेजा जेल

जागरण संवाददाता, वलीदपुर (मऊ) : मुहम्मदाबाद गोहना कोतवाली थाना क्षेत्र के सरकंडा गांव के प्रधान व उसके समर्थकों को प्रशासन ने बुधवार को नाटकीय ढंग से हिरासत में लेकर शांतिभंग की आशंका में जेल भेज दिया।

गांव में एक विवादित जमीन पर प्रधान द्वारा चहारदीवारी का निर्माण कराया जा रहा था। इसको गांव के संबंधित लेखपाल द्वारा निर्माण कार्य रोकने के लिए कहा गया। इसी बीच प्रधान लालजी राम व लेखपाल के बीच कुछ कहासुनी हो गई। इसकी शिकायत लेकर दोनों पक्ष उपजिलाधिकारी कार्यालय पहुंचे। यहां एसडीएम आशुतोष राय के समक्ष दोनों पक्ष अपनी अपनी बातों को रखा। इस पर उन्होंने प्रधान व उसके समर्थक शमसुद्दीन व रफीक को पुलिस बुलाकर कोतवाली भेजवा दिया। बुधवार की शाम प्रधान समेत तीनों का धारा 151 के तहत चालान किया गया। इसके बाद उन्होंने सभी की जमानत नामंजूर कर दिया और सभी को जेल भेज दिया। इस मामले में प्रधान व उसके समर्थकों का कहना था कि गांव की कब्रिस्तान पर एक व्यक्ति अपना जानवर बांधकर गंदगी आदि फैला रहा था। बार-बार मना करने के बावजूद वह मानने को तैयार नहीं था। इस पर प्रधान द्वारा साफ सफाई की ²ष्टि से दीवार बनवाई जा रही थी। आरोप है कि लेखपाल ने विपक्षियों से मिलकर साजिश के तहत हम लोगों को बहला कर तहसील लेकर आए और जेल भेजवा दिए। एसडीएम का कहना है कि प्रधान द्वारा सरकारी जमीन पर जबरन कब्जा किया जा रहा था।

chat bot
आपका साथी