लोहाटिकर-सलाहाबाद मार्ग गड्ढों में तब्दील

सरकार की किसी योजना से सड़क एक बार बन जाए तो वर्षों न तो कोई उसकी मरम्मत करने जाता है और न ही देखने जाता है। ग्रामीण वर्षों परेशानी सहते हुए उसी सड़क पर चलते रहते हैं और विभागीय अधिकारियों से लेकर शासन-प्रशासन तक को कोसते रहते हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 16 Dec 2019 05:57 PM (IST) Updated:Mon, 16 Dec 2019 05:57 PM (IST)
लोहाटिकर-सलाहाबाद मार्ग गड्ढों में तब्दील
लोहाटिकर-सलाहाबाद मार्ग गड्ढों में तब्दील

जागरण संवाददाता, नौसेमरघाट (मऊ) : सरकार की किसी योजना से सड़क एक बार बन जाए तो वर्षों न तो कोई उसकी मरम्मत करने जाता है और न ही देखने जाता है। ग्रामीण वर्षों परेशानी सहते हुए उसी सड़क पर चलते रहते हैं और विभागीय अधिकारियों से लेकर शासन-प्रशासन तक को कोसते रहते हैं। कुछ यही हाल है लोहाटिकर-सलाहाबाद मार्ग का, जिसमें हर दस कदम पर गड्ढे जान लेने को आतुर हैं। गड्ढों से बचने में जरा सी भी लापरवाही हुई तो परिणाम दुर्घटना के रूप में सामने आता है। पूरी सड़क का आलम यह है कि उस पर बाइक से चल पाना भी खतरनाक हो गया है।

लोहाटिकर से बीबीपुर होते हुए तेंदुली तक सड़क लगभग चार किलोमीटर बेहद क्षतिग्रस्त है। बीबीपुर के कुछ आगे बढ़ते ही सड़क की हालत अत्यंत जर्जर है। जिसका वाहन सही सलामत गुजर जाए वह ईश्वर को धन्यवाद देता है। इसके अलावा तेंदुली से लोहाटिकर मोड़ तक सड़क के गड्ढे इतने बड़े हैं कि जरा सी असावधानी होने पर जानलेवा साबित हो जाते हैं। सड़क कई स्थानों पर खंड-खंड हो गई है। बचौना के पास सड़क से पिच पूरी तरह गायब हो गई है और बड़े आकार के पत्थर बाहर निकल कर बाइक व वाहन चालकों की मुश्किल बने हुए हैं। प्रतिदिन हजारों विद्यार्थी, बीमार व ग्रामीण इसी मार्ग से गुजरते हैं, लेकिन विभागीय अधिकारी हों या जनप्रतिनिधि इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहा है। यह सड़क रानीपुर तथा मुहम्मदाबाद विकास खंड को जोड़ने के साथ ही कई गांवों के लोगों को जिला मुख्यालय पहुंचने का भी सुगम मार्ग है। दिन में तो किसी तरह लोग इस सड़क से निकल जाते हैं, लेकिन रात में चल पाना टेढ़ी खीर हो जाता है। क्षेत्र के शिवकुमार यादव, हरिकेश यादव, लालचंद चौहान, प्रवीण शर्मा, गोलू चौहान, मनोज यादव आदि ने ग्रामीणों ने जिला प्रशासन से इस सड़क के मरम्मत और निर्माण की मांग की है। उधर, पीडब्ल्यूडी के अधिशासी अभियंता द्वितीय जीतेंद्रनाथ सिंह ने कहा कि सभी सड़कों की मरम्मत की जाएगी। कुछ सड़कों पर काम प्रगति पर है।

chat bot
आपका साथी