आरटीपीसीआर की जांच में लापरवाही, सीएम से शिकायत

मुहम्मदाबाद गोहना सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर कोविड 19 की अ

By JagranEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 04:29 PM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 04:29 PM (IST)
आरटीपीसीआर की जांच में लापरवाही, सीएम से शिकायत
आरटीपीसीआर की जांच में लापरवाही, सीएम से शिकायत

जागरण संवाददाता, वलीदपुर (मऊ) : मुहम्मदाबाद गोहना सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर कोविड 19 की आरटीपीसीआर जांच में भारी अनियमितता की जा रही है। इसे लेकर मुख्यमंत्री से शिकायत कर कार्रवाई की मांग की गई है।

जनसुनवाई पोर्टल पर किये गए शिकायत में समाजसेवी पप्पू सिंह का आरोप है कि सीएचसी में हो रही कोरोना की जांच में स्वास्थ्य विभाग आमजनों के जीवन के साथ खिलवाड़ कर रहा है। सही ढंग से जांच नहीं हो रही है। जांच में सिर्फ कागजी कोरम पूरा किया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि अपने पुत्री महिमा सिंह व पुत्र रुद्र प्रताप सिंह का कोविड की जांच दो बार कराने के उपरांत भी रिपोर्ट नहीं आयी। पहली बार जांच सात मई को कराई तो रिपोर्ट में दर्शाया गया रिसिव्ड सैंपल रिक्वायर्ड यानी (पुन: सैंपल)। जब दूसरी बार 12 मई को सैंपल लिया गया तो उस रिपोर्ट में मैसेज आया सैंपल नाट रिसिव्ड। जब इस बाबत सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के डाक्टर संतोष यादव से जानकारी की तो बताया गया सैंपल यहां से मऊ चला जाता है। इस बारे में वही बता सकते है और उन्होंने स्वीकार किया कि इस तरह की बहुत अत्यधिक शिकायतें आ रही है। इस बाबत सीएमओ डा. सतीश चंद्र सिंह से शिकायत करने पर उन्होंने कहा कि जब मैसेज आया है तो सैंपल लिया गया है। कहां से लापरवाही या किस कारण रिपोर्ट नहीं आई। मेरे वाट्सएप पर दोनों रिपोर्ट भेज दीजिए। मैं दिखवाता हूं। ऐसे क्षेत्र के बहुत लोगों के साथ खेल खेला जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग की घोर लापरवाही का खामियाजा आमजनों को भुगतना पड़ रहा है। ऐसे स्वास्थ कर्मियों की जांच कर उनके विरुद्ध तत्काल कार्रवाई की जाए।

chat bot
आपका साथी