घर-घर दस्तक देकर चला रिझाने का दौर

चुनाव प्रचार का दौर समाप्त होने के बाद स्थानीय विधानसभा से उपचुनाव में किस्मत आजमा रहे प्रमुख उम्मीदवारों के समर्थक नगर की गलियों में जमे रहे। शनिवार की रात में जहां उम्मीदवार घर-घर दस्तक देकर मतदाताओं का रिझाने का कार्य करते रहे

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Oct 2019 06:13 PM (IST) Updated:Sun, 20 Oct 2019 06:13 PM (IST)
घर-घर दस्तक देकर चला रिझाने का दौर
घर-घर दस्तक देकर चला रिझाने का दौर

जागरण संवाददाता, घोसी (मऊ) : चुनाव प्रचार का दौर समाप्त होने के बाद स्थानीय विधानसभा से उपचुनाव में किस्मत आजमा रहे प्रमुख उम्मीदवारों के समर्थक नगर की गलियों में जमे रहे। शनिवार की रात में जहां उम्मीदवार घर-घर दस्तक देकर मतदाताओं का रिझाने का कार्य करते रहे, वहीं रविवार को बहुत से लोगों ने लूम बंद कर दिया और गलियों में इकट्ठा होकर बूथ मैनेंजमेंट का कार्य करते रहे।

सड़कों पर पुलिस की सख्ती के चलते कोई अपना शक्ति प्रदर्शन नहीं कर सका कितु मुकाबले में अपने को बीस साबित करने के लिए समर्थकों का हुजूम गलियों में पूरे दिन जमा रहा। इससे मतदाताओं में कहीं -कहीं चुनाव का रोमांच इतना बढ़ गया कि लोग एक दूसरे को कमतर साबित करने के चक्कर में आपस में ही भिड़ गए। मिर्जा जमालपुरा में एक युवक ने जब एक प्रत्याशी के पक्ष में जोर-शोर से नारा लगाने लगा तो वहां दूसरे उम्मीदवार के कई समर्थक उससे भिड़ गए। मामला बढ़ता इसके पहले पुलिस के लोग आकर झगड़ रहे लोगों को वहां से हटा दिया। घोसी सीट पर कुल 11 प्रत्याशी भाग्य आजमा रहे हैं। हां इस दफा चुनाव आयोग की सख्ती से यहां पर वह नजारा नहीं दिखा जो पिछले चुनावों में देखने को मिल रहा था। चुनाव की सारी गतिविधियां गलियों में ही दिख रही थीं।

chat bot
आपका साथी