कोपागंज व दक्षिण टोला थाने के लिए चुनौती बन रहे लुटेरे

जागरण संवाददाता मऊ पिछले दो सप्ताह के अंदर कोपागंज और दक्षिण टोला थाना क्षेत्र में पांच ल

By JagranEdited By: Publish:Tue, 28 Sep 2021 04:42 PM (IST) Updated:Tue, 28 Sep 2021 08:45 PM (IST)
कोपागंज व दक्षिण टोला थाने के लिए चुनौती बन रहे लुटेरे
कोपागंज व दक्षिण टोला थाने के लिए चुनौती बन रहे लुटेरे

जागरण संवाददाता, मऊ : पिछले दो सप्ताह के अंदर कोपागंज और दक्षिण टोला थाना क्षेत्र में पांच लूट की घटनाएं हुई हैं। इन पांचों लूट की घटनाओं में काफी समानता है। दक्षिण टोला थाना के क्षेत्र की तीन लूट की घटना तो एक ही स्थान पर हुई है जबकि कोपागंज थाना क्षेत्र में दो स्थानों पर घटना हुई है। इन पांचों घटनाओं में समय और लूट का तरीका भी एक ही है। लुटेरे दोनों थाने की सरहद के पास ही घटना को अंजाम दे रहे हैं। वहीं इन सभी घटनाओं में लूट के शिकार लोगों के अनुसार घटना के बाद लुटेरे एक थाने की सीमा पार कर दूसरे थाने की सीमा की ओर भाग जा रहे है। मतलब जब तक थाने की पुलिस को घटना की जानकारी हो तब तक वह काफी दूर या अपने महफूज ठिकाने तक आसानी से पहुंच जा रहे हैं। दूसरी तरफ दोनों थाने की पुलिस की कार्य प्रणाली भी सवालों के घेरे में है। लुटेरों की तरह दोनों थाने की पुलिस भी एक ही ढर्रे पर है। इन सभी घटनाओं के शिकार लोगों की तहरीर को पहले तो पुलिस ने लेने से इन्कार कर दिया। मामला तूल पकड़ने पर तहरीर ली भी तो न घटना स्थल के आस पास किसी से पूछताछ हुई और न कोई और कार्रवाई जिसका नतीजा रहा कि लूट की घटना को बदमाश बेखौफ होकर अंजाम दे रहे हैं।

केस-एक-

कोपागंज थाना क्षेत्र के सरवा गांव निवासी आद्या प्रसाद, जो शहर के शापिग माल में काम करते है। पांच सितंबर की रात घर आ रहे थे। थाना क्षेत्र के फैजुल्लापुर से बदमाशों ने उनका पीछा किया और उनके गांव के पास ही तमंचा सटाकर पैसा व मोबाइल फोन लूट लिया।

केस-दो

थाना क्षेत्र के दोस्तपुरा निवासी नागेश्वर यादव फोरलेन कर्मचारी है। 23 सितंबर की रात करीब दस बजे अपने घर आ रहे थे। सहरोज के पास बाइक सवार बदमाशों ने उसके पास से सात हजार नकद, एक सोने की चेन और मोबाइल फोन लूट लिया।

केस-तीन

कोपागंज थाना क्षेत्र के नई बस्ती निवासी सलमान हैदर जो पेशे से अध्यापक हैं। 23 सितंबर की रात को शहर से वापस आ रहे थे तभी दक्षिण टोला थाना क्षेत्र के बैजापुर में बाइक सवार तीन बदमाशों ने उनका दस हजार नगद, चार एटीएम कार्ड और एक मोबाइल फोन लूट लिया।

केस-चार

23 सितंबर को ही कोपागंज थाना क्षेत्र के पारा निवासी जब्बार को भी उन्हीं बाइक सवार बदमाशों ने लूटने की कोशिश की लेकिन शोर मचाने के बाद बदमाश भाग निकले।

केस-पांच

दक्षिण टोला थाना क्षेत्र के बैजापुर निवासी बकरुद्दीन 26 सितंबर की रात को नदवासराय से घर लौट रहे थे कि तभी उनके गांव के मोड़ के पास ही बाइक सवार बदमाशों ने तमंचा सटाकर नकदी व मोबाइल फोन छीन लिया। पुलिस बदमाशों की तलाश में छापेमारी कर रही है। कुछ अहम सुराग हाथ लगे हैं। जल्द ही बदमाश पुलिस की गिरफ्त में होंगे।

-धनंजय मिश्रा, सीओ सिटी।

chat bot
आपका साथी