बारिश ने बढ़ाई किसानों और भट्टा मालिकों की चिता

जिले के विभिन्न इलाकों में बुधवार की सुबह अचानक हुई बेमौसम हल्की ह

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 05:13 PM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 05:13 PM (IST)
बारिश ने बढ़ाई किसानों और भट्टा मालिकों की चिता
बारिश ने बढ़ाई किसानों और भट्टा मालिकों की चिता

जागरण संवाददाता, मऊ : जिले के विभिन्न इलाकों में बुधवार की सुबह अचानक हुई बेमौसम हल्की ही बारिश ने अन्नदाताओं के होश उड़ा दिए हैं। कुछ इलाकों में बूंदाबांदी तो कुछ क्षेत्रों में गरज के साथ बारिश की बूंदों ने गेहूं की खड़ी फसल को लेट गई। मधुबन तहसील के भट्टा मालिकों को बारिश से काफी नुकसान उठाना पड़ा है। ग्रामीण इलाकों में गेहूं की 30 प्रतिशत फसल अब भी खेतों में खड़ी है। मड़ाई के लिए खलिहानों में ही रखे किसानों के गेहूं के बोझ भींग जाने से उनकी परेशानी बढ़ गई है।

बुधवार की सुबह छह बजे से आठ बजे के बीच जिले के विभिन्न इलाकों कम या कुछ ज्यादा बारिश रिकार्ड की गई है। बारिश ने गेहूं उत्पादक किसानों की चिता बढ़ा दिया है। भट्ठों पर सांचे में ढाल कर रखी गई ईंटें कई स्थानों पर तेज बारिश के चलते खराब हो गई हैं।

इनसेट :

गरज के साथ हुई बरसात, किसान परेशान

जासं, थलईपुर/मधुबन (मऊ): हलधरपुर क्षेत्र में सुबह लगभग साढ़े सात बजे तेज गरज के बरसात हुई। आसमान में बादल अभी भी छाए हुए हैं। किसानों को आशंका है कि यदि फिर बरसात होती है तो उनकी गेहूं की फसल खेतों में ही खराब हो सकती है। मधुबन तहसील क्षेत्र में बुधवार की भोर में हुई बुंदाबांदी से गर्मी में जहां राहत मिली, वहीं किसानों और ईंट भट्ठा मालिकों की फसल और ईंट के नुकसान को लेकर चिता बढ़ गई। क्षेत्र में विगत एक सप्ताह से तेज गर्मी और लू के चलते दिन में लोगों का बाहर निकलना मुश्किल हो गया था। अगलगी की घटनाओं में भी इजाफा हो गया था। बुधवार की भोर में अचानक मौसम में तब्दीली देखने को मिली।

chat bot
आपका साथी