(पैकेज)फोटो 11- वर्षा जल से लबालब हुआ रोडवेज परिसर

जागरण संवाददाता मऊ रोडवेज बस स्टेशन परिसर में निर्माण कार्याें में हुई लापरवाही व अव्य

By JagranEdited By: Publish:Fri, 01 Oct 2021 09:43 PM (IST) Updated:Fri, 01 Oct 2021 09:43 PM (IST)
(पैकेज)फोटो 11- वर्षा जल से लबालब हुआ रोडवेज परिसर
(पैकेज)फोटो 11- वर्षा जल से लबालब हुआ रोडवेज परिसर

जागरण संवाददाता, मऊ : रोडवेज बस स्टेशन परिसर में निर्माण कार्याें में हुई लापरवाही व अव्यवस्था पर शुक्रवार की बारिश आफत बनकर टूट गई। वर्षा जल से जहां पूरे प्रांगण में कीचड़ का अंबार लग गया है, वहीं उत्तरी द्वार घुटने से अधिक पानी में डूब गया है। आलम यह है कि न तो यात्री बस स्टेशन प्रांगण में जा पा रहे हैं और न ही बसों का संचालन ठीक ढंग से हो पा रहा है। सहादतपुरा बाजार की सड़क पर ही बसों के मोड़ने-घुमाने से बार-बार शहरवासियों को जाम का झाम झेलना पड़ रहा है।

कार्यदायी संस्थाओं के समय से निर्माण से जुड़े कार्य पूरा न करने का खामियाजा यात्रियों और बस चालकों को तो झेलना ही पड़ रहा है। शहर के सबसे व्यस्त बाजार की सड़क पर बार-बार बसों को घुमाने व मोड़ने से परिवहन व्यवस्था को करारा झटका लग रहा है। उधर, रोडवेज के मुख्य द्वार से ही कीचड़ व पानी देख लोग प्रांगण में जाने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहे हैं। बसों के टायरों से आई कीचड़ के चलते सहातदपुरा बाजार की पूरी सड़क पर फिसलन बढ़ गई है, जो दुर्घटना का सबब बन रही है। रोडवेज प्रबंधन का कहना है कि बारिश रुकने के बाद ही पंपिग सेट लगाकर पानी निकालने की व्यवस्था की जाएगी, ताकि मुख्य द्वार के पास के जलजमाव को दूर किया जा सके। जासं, मधुबन (मऊ) : नगर पंचायत क्षेत्र में लगभग एक पखवारे से आए दिन हो रही बारिश ने जलनिकासी और सफाई व्यवस्था की पोल खोलकर रख दी है। आबादी के बीच और संपर्क मार्ग पर जलजमाव के चलते लोगों को आने जाने में दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है।

पांती मार्ग से दुबारी मोड़ पर जाने वाले संपर्क मार्ग पर जलनिकासी के अभाव में लगभग दो फीट पानी जमा है। उफरौली वार्ड में जाने वाले मुख्य मार्ग पर आधा फीट पानी जमा है। उसरी और सुग्गीचौरी मार्ग पर नाली के अभाव में कीचड़ का भरा हुआ है। जलजमाव और कीचड़ के चलते उसमें मच्छरों की भरमार हो गई है। इससे नागरिकों को संक्रामक बीमारियों के फैलने की आशंका भी सता रही है।

chat bot
आपका साथी