प्रवेश द्वार पर गंदगी पर महाप्रबंधक नाराज

पूर्वोत्तर रेलवे के महाप्रबंधक विनय कुमार त्रिपाठी ने रविवार को मऊ

By JagranEdited By: Publish:Sun, 14 Nov 2021 05:27 PM (IST) Updated:Sun, 14 Nov 2021 05:27 PM (IST)
प्रवेश द्वार पर गंदगी पर महाप्रबंधक नाराज
प्रवेश द्वार पर गंदगी पर महाप्रबंधक नाराज

जागरण संवाददाता, मऊ : पूर्वोत्तर रेलवे के महाप्रबंधक विनय कुमार त्रिपाठी ने रविवार को मऊ जंक्शन एवं मुहम्मदाबाद गोहना रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया। इस दौरान मुहम्मदाबाद गोहना में स्टेशन के प्रवेश द्वार पर ही गंदगी मिलने पर उन्होंने स्टेशन मास्टर को कड़ी फटकार लगाई और साफ-सफाई की व्यवस्था में किसी प्रकार की लापरवाही न करने का निर्देश दिया। उधर, जीएम के निरीक्षण के मद्देनजर दोनों स्टेशनों के कर्मचारियों में खलबली मची रही।

रविवार की सुबह लगभग 10:15 बजे विशेष निरीक्षण यान से मऊ जंक्शन पर पहुंचे जीएम वीके त्रिपाठी ने प्लेटफार्म संख्या चार पर चल रहे इलेक्ट्रिक एवं इंजीनियरिग विभाग के निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया। इस दौरान इधर-उधर ईंट बिखरी होने एवं यात्रियों के चलने में असुविधा देखकर जीएम ने आइओडब्ल्यू को फटकार लगाया और फौरन बिखरी ईंट को सही जगह रखवाने का निर्देश दिया। उधर, पूर्व सांसद सालिम अंसारी, पूर्व सांसद प्रत्याशी भाजपा भरतलाल राही के नेतृत्व में व्यापार मंडल के अजय साहू, गोपाल कृष्ण बरनवाल आदि पदाधिकारियों ने पश्चिम तरफ फुट ओवरब्रिज का निर्माण कराने तथा बालनिकेतन गेट पर दीवार बनाकर रोकी गई सड़क को खोले जाने की मांग करते हुए महाप्रबंधक को ज्ञापन सौंपा, जिस पर जीएम ने शीघ्र कार्रवाई का आश्वासन दिया। इस अवसर पर डीआरएम वाराणसी रामाश्रय पांडेय, अपर मंडल रेल प्रबंधक प्रशासन राहुल श्रीवास्तव, मुख्य परियोजना प्रबंधक रेल विकास निगम लिमिटेड वीके शुक्ला, डीआरएम पीआरओ अशोक कुमार, आरपीएफ प्रभारी अजय कुमार सिंह आदि रेलवे के अधिकारी उपस्थित थे।

समपार पर इंतजार करते रहे ग्रामीण, निकल गए जीएम

जासं, मुहम्मदाबाद गोहना (मऊ) : लगभग 11 बजे मुहम्मदाबाद गोहना रेलवे स्टेशन पहुंचे पूर्वोत्तर रेलवे गोरखपुर के जीएम वीके त्रिपाठी ने स्टेशन का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने साफ-सफाई ठीक रखने व बैरिकेडिग के अधूरे कार्य को पूरा करने का निर्देश दिया। इस दौरान शाह आलम कुरैशी ने जीएम को ज्ञापन देते हुए करहा-मुहम्मदाबाद गोहना की तरफ से आने वाले यात्रियों को रेलवे स्टेशन पर पहुंचने के लिए दूसरी ओर से रास्ता दिए जाने की मांग की। उधर हाफिजपुर गांव के त्रिभुवन प्रसाद सहित दर्जनों ग्रामीणों ने ज्ञापन देकर रेलवे समपार संख्या 15 सी को बंद न करने की मांग की। महाप्रबंधक के निरीक्षण की सूचना मिलते ही रेलवे समपार संख्या 16 पर कुतुबपुर के ग्रामीण जुट गए, लेकिन जीएम का निरीक्षण यान वहां नहीं रुका। मुहम्मदाबाद गोहना के निरीक्षण के बाद जीएम सीधे आजमगढ़ के लिए रवाना हो गए।

chat bot
आपका साथी