संक्रमितों को भेजा गया रेलवे कोविड केयर कोच

मुहम्मदाबाद गोहना क्षेत्र स्थित ग्राम पंचायत इटौरा चौबेपुर निवासी 52 वर्षीय पौढ़ की वैश्विक महामारी कोरोना से इलाज के दौरान अहमदाबाद में 27 जून को मौत हो गई थी। मृतक अपने परिवार के साथ वही पर रहता था मौत के बाद 29 जून की शाम को अहमदाबाद से आए पांच परिजनों का मुहम्मदाबाद सीएचसी पर सैंपल लिया गया था। शनिवार की शाम आई रिपोर्ट में घर की दो महिलाओं की पाजिटिव होने की पुष्टि हुई। रविवार की सुबह एंबुलेंस लेकर आए स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों ने दोनों महिलाओं को रेलवे कोविड केयर कोच में भर्ती कराया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 05 Jul 2020 05:05 PM (IST) Updated:Sun, 05 Jul 2020 05:05 PM (IST)
संक्रमितों को भेजा गया रेलवे कोविड केयर कोच
संक्रमितों को भेजा गया रेलवे कोविड केयर कोच

जागरण संवाददाता, नदवासराय (मऊ) : मुहम्मदाबाद गोहना क्षेत्र स्थित ग्राम पंचायत इटौरा चौबेपुर निवासी 52 वर्षीय पौढ़ की वैश्विक महामारी कोरोना से इलाज के दौरान अहमदाबाद में 27 जून को मौत हो गई थी। मृतक अपने परिवार के साथ वही पर रहता था। मौत के बाद 29 जून की शाम को अहमदाबाद से आए पांच परिजनों का मुहम्मदाबाद सीएचसी पर सैंपल लिया गया था। शनिवार की शाम आई रिपोर्ट में घर की दो महिलाओं की पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई। रविवार की सुबह एंबुलेंस लेकर आए स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों ने दोनों महिलाओं को रेलवे कोविड केयर कोच में भर्ती कराया।

महिलाओं के कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि होने पर पहुंची एंबुलेंस की सूचना पर पूरे क्षेत्र में अफरातफरी मच गई। सभी लोग अपने घर में दुबकने लगे तथा विभाग ने संक्रमित लोगों के 09 परिजनों को होम क्वारंटाइन किया। इसके साथ ही पूरे गांव में सैनिटाइजेशन कराया गया। साथ ही उसके घर व आस-पास के एरिया को बांस बल्ली लगाकर घेर दिया गया। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने गांव वालों को महामारी से बचाव के लिए उपाय बताए एवं हॉटस्पॉट जोन के प्रोटोकाल की भी जानकारी दी।

chat bot
आपका साथी