नगर पंचायत के कूड़े पर ग्रामीणों में आक्रोश

- भदसामानोपुर के ग्रामीणों ने कोपागंज का कूड़ा हाईवे किनारे डालने पर की आपत्ति - कूड़े में आग लगाने पर भड़के पूर्व ग्राम प्रधान ने एसडीएम से की शिकायत

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Jan 2019 06:36 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jan 2019 09:12 PM (IST)
नगर पंचायत के कूड़े पर ग्रामीणों में आक्रोश
नगर पंचायत के कूड़े पर ग्रामीणों में आक्रोश

जागरण संवाददाता, कोपागंज (मऊ) : स्थानीय नगर पंचायत से निकलने वाले कूड़े को एनएच-29 हाइ-वे के किनारे भदसा मानोपुर गांव में गिराने का मामला ग्रामीणों के आक्रोश के बाद तूल पकड़ता जा रहा है। नगर पंचायत से सटे होने के चलते सुबह टहलने के लिए निकलने वाले लोगों को कूड़े से निकलने वाली दुर्गंध के चलते खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। मंडी समिति के पूर्व अध्यक्ष एवं भदसा मानोपुर के पूर्व ग्राम प्रधान रामचंद्र राय के कूड़ा गिराने से मना करने के बावजूद जब नगर पंचायत के कर्मचारी नहीं माने तो उन्होंने पूरे प्रकरण की एसडीएम से शिकायत की है।

पूर्व प्रधान रामचंद्र राय ने कहा कि कई दिन नगर पंचायत कर्मचारियों को सड़क के किनारे कूड़ा गिराने से रोका, लेकिन कर्मचारी कुछ देर बाद फिर से कूड़ा वहीं गिराकर भाग निकले। कूड़े से निकलने वाली दुर्गंध के चलते ग्रामीणों का गुस्सा धीरे-धीरे बढ़ रहा है। राय ने कहा कि नगर पंचायत के सफाई कर्मियों को मौके पर कूड़ा गिराने से कई बार मना किया लेकिन वे बाज नहीं आ रहे हैं। कूड़ा गिराकर उसमें आग लगाई जा रही है, जिससे गांव की आबोहवा खराब हो रही है। नगर पंचायत अध्यक्ष तक भी यह शिकायत पहुंचाई गई, लेकिन कोई सकारात्मक परिणाम सामने नहीं आया। कहा कि एसडीएम सदर से इसकी शिकायत की गई है, यदि कूड़ा गिराना बंद नहीं किया गया तो ग्रामीण आंदोलन के लिए बाध्य होंगे।

chat bot
आपका साथी