मात्र 10 फीसद ही हुई प्रिया साफ्ट फी¨डग

जागरण संवाददाता, पलिगढ (मऊ) : रानीपुर ब्लाक सभागार में शुक्रवार को हुई साप्ताहिक समीक्षा

By JagranEdited By: Publish:Fri, 13 Apr 2018 09:50 PM (IST) Updated:Fri, 13 Apr 2018 09:50 PM (IST)
मात्र 10 फीसद ही हुई प्रिया साफ्ट फी¨डग
मात्र 10 फीसद ही हुई प्रिया साफ्ट फी¨डग

जागरण संवाददाता, पलिगढ (मऊ) : रानीपुर ब्लाक सभागार में शुक्रवार को हुई साप्ताहिक समीक्षा बैठक में बीडीओ अनुराग राय को पिछले वर्ष के राजवित्त व चौदहवां वित्त की प्रिया साफ्ट फी¨डग मात्र 10 फीसद ही ही मिली। खराब प्रगति पर बीडीओ ने सचिवों को कड़ी चेतावनी देते हुए फटकार लगाई। नए सचिवों की कार्यप्रणाली असंतोषजनक होने पर चेतावनी देते हुए कहा कि अगली बैठक के पूर्व यदि सुधार नहीं आया तथा शत-प्रतिशत प्रिया साफ्ट फी¨डग नहीं हुआ तो उसका खामियाजा भुगतने को तैयार रहें।

साप्ताहिक समीक्षा में ग्राम विकास से संबंधित मुद्दों पर चर्चा करते हुए सचिवों को बताया कि सरकार के मंशानुरूप सबसे पहले प्राथमिकता के तौर पर शौचालय की मानिट¨रग करते हुए यह ध्यान दें कि कितना शौचालय बन गया है। कितना अभी बन रहा है। अभी और कितना डिमांड लेना है। कौन-कौन से गांव खुले में शौच मुक्त (ओडीएफ) करना है। दूसरे नंबर की प्राथमिकता वाले प्रधानमंत्री आवास पर चर्चा करते हुए कहा कि यह ब्लाक की उपलब्धि है कि 95 फीसदी आवास पूर्ण हो चुका है। हिदायत भी दिया कि 05 फीसद यह देखना है कि किन कारणों से नहीं बना है।

मनरेगा का काम शुरु

बीडीओ ने सचिवों को निर्देशित किया कि मनरेगा का काम शुरू है तथा पर्याप्त धन है। अत: अप्रैल, मई, जून में कच्चा काम लाया जाए ताकि वर्षा से पूर्व काम पूरा किया जा सके। लापरवाही पर सचिव को फटकार

कार्य के प्रति सचेत न रहने व ग्राम विकास के प्रति रुचि न रखने पर खंड विकास अधिकारी ने फटकार लगाते हुए निष्ठा से कार्य करने की हिदायत दिया। उक्त नए सचिव की यह शिकायत प्राय: बनी रह रही है कि वह अपना मोबाइल स्विच बंद रखते हैं तथा गांव में भी प्राय: नहीं जाते है।

chat bot
आपका साथी