कोरोना से मुक्ति के लिए शिक्षकों ने की प्रार्थना

शहर के ब्रह्मस्थान स्थित शिक्षक सदन पर रविवार को राष्ट्रीय शैक्षिक।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 05:27 PM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 05:36 PM (IST)
कोरोना से मुक्ति के लिए शिक्षकों ने की प्रार्थना
कोरोना से मुक्ति के लिए शिक्षकों ने की प्रार्थना

जागरण संवाददाता, मऊ : शहर के ब्रह्मस्थान स्थित शिक्षक सदन पर रविवार को राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ की ओर से हवन-यज्ञ आयोजित कर वैश्विक महामारी से दुनिया को मुक्ति दिलाने व मृत अध्यापकों की आत्मिक शांति के लिए प्रार्थना की गई।

वैदिक मंत्रोच्चार के साथ सुबह आठ बजे यज्ञ के आचार्य मनीष आचार्य ने अनुष्ठान प्रारंभ किया। यज्ञ आयोजन स्थल पर कोरोना से मृत अध्यापकों के परिजनों को

भी आमंत्रित किया गया था।मुख्य यजमान राशैम के जिलाध्यक्ष रूपेश कुमार पांडेय ने अनुष्ठान का संपादन किया। इस अवसर पर राशैम महामंत्री अरविद कुमार आर्य, माशिसं उपाध्यक्ष ॠषिकेश पांडेय, आदर्श शिक्षिका आभा त्रिपाठी, संगीता द्विवेदी, ज्ञानप्रकाश मिश्रा, राजेश गुप्ता, अरुण गुप्ता, बेचू गुप्ता, अनुज प्रताप चौहान, नीलम देवी, सुभद्रा चौहान, संगीता पांडेय, मृत्युंजय द्विवेदी, प्रीतुलता पांडेय आदि उपस्थित थीं।

शिक्षकों की याद में लगाए पौधे

घोसी (मऊ) : प्राथमिक एवं उच्च प्राथमिक शिक्षक संघ ने कोविड-19 की चपेट में आकर जान गंवा देने वाले जिले के 26 शिक्षकों की याद में ब्लाक संसाधन केंद्र पर पौधे लगाए गए। उत्तर प्रदेशीय जूनियर हाईस्कूल शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष डा. राम विलास भारती के नेतृत्व में पौधारोपण में प्रतिभाग कर रहे उच्च प्राथिमक शिक्षक संघ के ब्लाक अध्यक्ष रिजवान अहमद, प्राथमिक शिक्षक संघ के ब्लाक अध्यक्ष रामकेर यादव, रामसिंह, दयाशंकर यादव, दिनेश कुमार, जीवन सिंह, रामानंद यादव, अजीत राय एवं जगदीश ने दो मिनट की मौन प्रार्थना किया। इन सभी ने कोविड-19 के संक्रमण से बचाव को हर उपाय अपनाए जाने के लिए बच्चों और अभिभावकों को प्रेरित करने का संकल्प लिया।

chat bot
आपका साथी