संदिग्धों की जांच में स्वास्थ्यकर्मियों का साथ देंगे पुलिसकर्मी

जनपद में बाहर से आने वालों की जांच के लिए रैपिड रिस्पांस टीम के साथ अब पुलिसकर्मी भी संदिग्धों की जांच में लगेंगे। स्वास्थ्य विभाग ने इसके लिए पुलिस प्रशासन से दूरदराज क्षेत्रों में बाहर से आए लोगों की पहचान के साथ स्वास्थ्य परीक्षण में सहयोग की अपील की है। पूरे विश्व में कोरोना की महामारी से बचने के लिए व्यापक स्तर पर तमाम उपाय और इंतजाम किए जा रहे हैं। जनपद में भी इसके संक्रमण को रोकने के लिए तमाम सावधानियां बरती जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 23 Mar 2020 05:57 PM (IST) Updated:Mon, 23 Mar 2020 05:57 PM (IST)
संदिग्धों की जांच में स्वास्थ्यकर्मियों का साथ देंगे पुलिसकर्मी
संदिग्धों की जांच में स्वास्थ्यकर्मियों का साथ देंगे पुलिसकर्मी

जागरण संवाददाता, मऊ : जनपद में बाहर से आने वालों की जांच के लिए रैपिड रिस्पांस टीम के साथ अब पुलिसकर्मी भी संदिग्धों की जांच में लगेंगे। स्वास्थ्य विभाग ने इसके लिए पुलिस प्रशासन से दूरदराज क्षेत्रों में बाहर से आए लोगों की पहचान के साथ स्वास्थ्य परीक्षण में सहयोग की अपील की है।

पूरे विश्व में कोरोना की महामारी से बचने के लिए व्यापक स्तर पर तमाम उपाय और इंतजाम किए जा रहे हैं। जनपद में भी इसके संक्रमण को रोकने के लिए तमाम सावधानियां बरती जा रही है। कोरोना प्रभावित व्यक्ति के संपर्क में आने से दूसरे व्यक्ति को भी संक्रमित कर रहा है। इसी प्रभाव को रोकने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने समस्त देशवासियों से जनता क‌र्फ्यू की अपील की थी। हवाई अड्डा से लेकर बस अड्डा तथा रेलवे स्टेशन पर भी ऐसे यात्रियों की जो बाहर वह विदेश से आ रहे हैं उनकी नियमित जांच की जा रही है। फिर भी जिले में कई ऐसे लोगों की आने की सूचना मिल रही है जो देश में से ही प्रभावित जगहों से अपने गांव व मुहल्ले में आ रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग की ऐसे लोगों पर पैनी निगाह बनी हुई है। रैपिड रिस्पांस टीम इन लोगों की नियमित जांच कर रही है। अभी हाल के दिनों में बाहर व विदेश से आने वालों की संख्या में काफी इजाफा हुआ है। इन सभी संदिग्धों की जांच के लिए स्वास्थ्य विभाग ने स्थानीय स्तर पर पुलिस का सहयोग ले रही है। जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में जो भी लोग बाहर से आ रहे हैं उनकी जांच के लिए थाने व चौकी स्तर पर थाना प्रभारी वह चौकी इंचार्ज को ऐसे लोगों की सूची बनाकर स्वास्थ्य परीक्षण कराया जा रहा है। सोमवार को पूरे जिले में अनेक संदिग्धों की जांच पुलिस की निगरानी में किया गया। हालांकि अभी तक जिले में कोरोना का कोई भी पॉजीटिव केस नहीं मिला है, जो जनपद के लिए राहत भरा है। वर्जन--

जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में प्रभावित देशों के साथ बाहर से आने वालों की जांच के लिए पुलिस का भी सहयोग लिया जा रहा है। सूची के आधार पर स्थानीय स्तर की पुलिस ऐसे लोगों के घरों पर जाकर स्वास्थ्य परीक्षण में सहयोग कर रही है।

-डा.सतीशचंद्र सिंह, मुख्य चिकित्साधिकारी।

chat bot
आपका साथी