मिड-डे-मिल के चावल में मिले कीड़े

सरकार बच्चों के पोषण पर जहां करोड़ों रुपये व्यय कर रही है। वहीं मध्याह्न भोजन के लिए खाद्यान्न आपुर्ति में विभाग द्वारा किस तरह बच्चों के स्वास्थ्य से खिलवाड़ किया जा रहा है। इसका उदाहरण नगर पंचायत क्षेत्र के वार्ड चार में देखने को मिला। जहां बच्चों को मिड-डे-मिल में सड़े हुए चावल की आपुर्ति कर दी गई थी। इसकी शिकायत सभासदों ने उपजिलाधिकारी निरंकार ¨सह से करते हुए कार्रवाई की मांग किया है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 16 Nov 2018 05:09 PM (IST) Updated:Fri, 16 Nov 2018 09:27 PM (IST)
मिड-डे-मिल के चावल में मिले कीड़े
मिड-डे-मिल के चावल में मिले कीड़े

जागरण संवाददाता, मधुबन (मऊ) : सरकार बच्चों के पोषण पर जहां करोड़ों रुपये व्यय कर रही है। वहीं मध्याह्न भोजन के लिए खाद्यान्न आपूर्ति में विभाग द्वारा किस तरह बच्चों के स्वास्थ्य से खिलवाड़ किया जा रहा है। इसका उदाहरण नगर पंचायत क्षेत्र के वार्ड चार में देखने को मिला। जहां बच्चों को मिड-डे-मिल में सड़े हुए चावल की आपुर्ति कर दी गई थी। इसकी शिकायत सभासदों ने उपजिलाधिकारी निरंकार ¨सह से करते हुए कार्रवाई की मांग किया है।

स्थानीय नगर पंचायत क्षेत्र के वार्ड चार में स्थित प्राथमिक विद्यालय में मध्याह्न भोजन योजना का संचालन सभासद पूनम शर्मा द्वारा किया जाता है। शुक्रवार को बच्चों के लिए चावल बनवाने के लिए जब कोटेदार द्वारा दिए गए खाद्यान्न की बोरी को खोला गया तो पुरा चावल सड़ा हुआ था और उसमें बड़े-बड़े कीड़े रेंग रहे थे। इस पर सभासद द्वारा नगर पंचायत क्षेत्र के अन्य सभासदों को सुचित करते हुए इसकी शिकायत एसडीएम से करते हुए कहा गया कि विभाग द्वारा सड़े हुए खाद्यान्न की आपूर्ति करके बच्चों की जान से खिलवाड़ किया जा रहा है। इस बाबत एसडीएम ने कहा कि यह काफी गंभीर समस्या है। इसकी जांच कराकर कड़ी कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी। इस मौके पर सभासद प्रतिनिधि महेंद्र शर्मा, राजेश यादव, लालबहादुर मल्ल, विनोद मद्देशिया उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी