मुख्य मार्ग पर कीचड़ से आवागम हुआ दुभर

वलीदपुर (मऊ) स्थानीय नगर के भीरा स्थित मुखल्ली पोखरी से होकर पश्चिम मोहल्ले को जाने वाला मुख्य मार्ग पर लगा कीचड़ लोगों के लिए गले की फांस बन गया है। इस मार्ग को बनवाने के लिए नगरवासी काफी दिनों से मांग कर रहे हैं परंतु संबंधित विभाग कान में तेल डालकर चुपचाप गहरी निद्रा में सो गया है। इस मार्ग की सबसे दयनीय स्थिति पोखरी से लेकर भवानी सेठ के घर तक अधिक है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Jul 2020 06:54 PM (IST) Updated:Wed, 08 Jul 2020 06:54 PM (IST)
मुख्य मार्ग पर कीचड़ से आवागम हुआ दुभर
मुख्य मार्ग पर कीचड़ से आवागम हुआ दुभर

जागरण संवाददाता, वलीदपुर (मऊ) : स्थानीय नगर के भीरा स्थित मुखल्ली पोखरी से होकर पश्चिम मोहल्ले को जाने वाला मुख्य मार्ग पर लगा कीचड़ लोगों के लिए गले की फांस बन गया है। इस मार्ग को बनवाने के लिए नगरवासी काफी दिनों से मांग कर रहे हैं परंतु संबंधित विभाग कान में तेल डालकर चुपचाप गहरी निद्रा में सो गया है। इस मार्ग की सबसे दयनीय स्थिति पोखरी से लेकर भवानी सेठ के घर तक अधिक है।

नगर पंचायत विभाग द्वारा वर्षों पूर्व पोखरी खोदाई कराया था। इसकी मिट्टी मार्ग के किनारे लगा दिया। बारिश के दिनों में सब मिट्टी पानी के बहाव से रास्ते पर आकर लग गई। जब बारिश होती है तो कीचड़ उत्पन्न हो जाता है। इससे राहगीरों को आने-जाने में भारी मुसीबतों का सामना करना पड़ता है। मार्ग से होकर गुजर रहे बूढ़े, बच्चे, जवान व महिलाएं आए दिन गिर कर चोटिल होते रहते हैं। यहां गोला बाजार में साप्ताहिक बुधवार को बाजार लगती है। इसमें स्थानीय नगर के अलावा आसपास के गांव के लोग अपनी जरूरत के सामान लेने आते हैं। काफी लोगों की भीड़ इकट्ठा होती है। इस कीचड़युक्त रास्ते से होकर जाना लोगों की मजबूरी बन चुकी है। मोहल्ले की अतीकुर्ररहमान नेता अजमल सभासद बृजेश उर्फ राहुल जियाउलहक, मोहम्मद मजहर अंसारी, हबीबुर्रहमान अंसारी आदि लोगों का कहना है कि यह समस्या हम लोगों के मोहल्ले की सबसे बड़ी समस्या है। इस मार्ग को बनवाने के लिए हम लोग काफी दिनों से मांग कर रहे हैं परंतु नगर पंचायत प्रशासन इस तरफ ध्यान देना मुनासिब नहीं समझ रहा है। आरोप है कि विभाग वही काम करा रहा है जिसमें अधिक से अधिक कमीशन मिल सके। विभाग में भ्रष्टाचार चरम सीमा पर पड़ रहा है। नगर की मूल समस्या का कोई समाधान नहीं है।

chat bot
आपका साथी