दशहरा मेले में लोगों ने खूब लिया आनंद

बड़रांव ब्लाक का सुप्रसिद्ध बोझी के दशहरा मेला को देखने के ि

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 06:57 PM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 06:57 PM (IST)
दशहरा मेले में लोगों ने खूब लिया आनंद
दशहरा मेले में लोगों ने खूब लिया आनंद

जागरण संवाददाता, बोझी (मऊ) : बड़रांव ब्लाक का सुप्रसिद्ध बोझी के दशहरा मेला को देखने के लिए दूरदराज से लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा। पूरे बाजार की भव्य सजावट भी लोगों के आकर्षण का केंद्र रहा। देर रात तक लोगों ने मेले का लुत्फ उठाया।

दो किलोमीटर की परिधि में लगने वाले मेले में महिलाओं के लिए अलग मेला क्षेत्र सुरक्षित है। इस मेला क्षेत्र में पुरुष वर्ग का प्रवेश वर्जित रहा। इसके बाद भी भारी संख्या में सड़क के किनारे दुकानदारों ने अपने दुकानें सजा रखी हैं। बता दें कि इस मेले में जनपद के अलावा गैर जनपद से भी दुकानदार व नागरिक पहुंचते हैं। दशहरा मेला के रूप में यह बड़रांव ब्लाक ही नहीं बल्कि जनपद का सबसे बड़ा मेला माना जाता है और देर रात तक जारी रहा। सांस्कृतिक कार्यक्रमों के तहत लोकगीत, देवी जागरण आदि कार्यक्रम आयोजित हुए। पंडालों में उमड़ी श्रद्धालुओं की भारी भीड़

बाजार में स्थापित पंडालों में स्थापित आदिशक्ति जगदंबा का दर्शन-पूजन कर मनोकामना पूर्ण की कामना की। मेला देखने आए श्रृद्धालुओं की पंडालों पर भारी भीड़ लगी रही। राम-लक्ष्मण-जानकी की फूल बतासा चढ़ा कर पूजा की गई। मेले में आए झूला, चरखी, जंपिग आदि का बच्चों, बालिकाओं ने खूब आनंद लिया।

chat bot
आपका साथी