रैपिड रिस्पांस टीम की निगरानी में रहेंगे विदेश से आने वाले लोग

जागरण संवाददाता मऊ कोरोना वायरस के नए स्वरूप की रोकथाम के लिए शासन की तरफ विदेश से

By JagranEdited By: Publish:Sun, 05 Dec 2021 04:10 PM (IST) Updated:Sun, 05 Dec 2021 04:10 PM (IST)
रैपिड रिस्पांस टीम की निगरानी में रहेंगे विदेश से आने वाले लोग
रैपिड रिस्पांस टीम की निगरानी में रहेंगे विदेश से आने वाले लोग

जागरण संवाददाता, मऊ : कोरोना वायरस के नए स्वरूप की रोकथाम के लिए शासन की तरफ विदेश से आने वालों के लिए नई गाइडलाइन जारी की गई है। इसके तहत विदेश से आने वाले हर व्यक्ति को एयरपोर्ट पर जांच के साथ घर आने पर सात दिन तक 27 गठित रैपिड रिस्पांस टीम की निगरानी में रहना होगा। इस दौरान टीम की तरफ से व्यक्ति को कोविड कमांड सेंटर का एक मोबाइल नंबर देने के साथ उसका मोबाइल फोन नंबर भी लिया जाएगा। इसके माध्यम से हर दिन उसके स्वास्थ्य का हाल लिया जाएगा। साथ ही अन्य कोई भी परेशानी होने पर विभाग की तरफ से दिए गए मोबाइल फोन नंबर पर भी जानकारी दे सकेगा।

नए वेरिएंट ओमिक्रोम के चेन को तोड़ने के लिए सरकार किसी भी ढिलाई के मूड में नही हैं। विश्व के कुल 27 देशों में इसका नया वेरिएंट मिला है। लेकिन विदेश से आने वाले हर व्यक्ति की एयरपोर्ट पर ही जांच की जा रही है। साथ ही संबंधित जनपद को इसकी सूचना दी जा रही है। उस व्यक्ति के जनपद में आने पर ही रैपिड रिस्पांस टीम पूरी तरह तत्पर हो जा रही है। विभाग के आंकड़े के अनुसार अभी तक विदेश से कुल 16 लोग आए हैं। इन सभी लोगों को होम आईसोलेशन में रखा गया है। वहीं 16 अन्य लोग अभी विदेश से आने के बाद एयरपोर्ट पर आ चुके हैं। इनकी एयरपोर्ट अथारिटी जांच रिपोर्ट आने के बाद ही जनपद के लिए भेजगी। अभी तक जो भी लोग आए हैं वे पूरी तरह स्वस्थ है, रैपिड रिस्पांस टीम उनके स्वास्थ्य पर निगाह बनाए हुए है।

वर्जन

विदेश से आने वाले सभी 16 लोगों को स्वास्थ्य विभाग के रैपिड रिस्पांस टीम की निगरानी में होम आइसोलेशन में है। सभी लोग पूरी तरह स्वस्थ है। शासन के निर्देश पर इनकी नियमित जांच की जा रही है।

-डा. बीके यादव, प्रभारी सीएमओ

chat bot
आपका साथी