एक ट्राली पालीथिन पकड़ा, ठोंका 25000 जुर्माना

नगर पालिका प्रशासन ने पालीथिन के खिलाफ चलाया सघन तलाशी अभियान - सहादतपुरा स्थित एक दुकान से तीन कुंतल पालीथिन व प्लास्टिक गिलास बरामद - अधिशासी अधिकारी के साथ निरीक्षकों की टीम देख दुकानदार के उड़े होश

By JagranEdited By: Publish:Thu, 14 Mar 2019 11:00 PM (IST) Updated:Thu, 14 Mar 2019 11:00 PM (IST)
एक ट्राली पालीथिन पकड़ा, ठोंका 25000 जुर्माना
एक ट्राली पालीथिन पकड़ा, ठोंका 25000 जुर्माना

जागरण संवाददाता, मऊ : नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी संजय कुमार मिश्र के नेतृत्व में गुरुवार को निरीक्षकों के टीम ने शहर के विभिन्न बाजारों एवं शापिग मालों में पालीथिन के खिलाफ अभियान चलाया। इस दौरान सहादतपुरा स्थित एक पालीथिन के ही सामान बेचने वाली दुकान से नगर पालिका की टीम ने तीन क्विंटल प्रतिबंधित पालीथिन बैग व प्लास्टिक की गिलास सहित भारी मात्रा में थर्माकोल आदि का सामान बरामद किया। भारी मात्रा में प्रतिबंधित पालीथिन मिलने पर दुकानदार के प्रोपराइटर के खिलाफ 25 हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया।

गुरुवार की शाम नगर पालिका प्रशासन की ओर से शुरू हुई इस कार्रवाई की भनक लगते ही आस-पास के दुकानदारों में हड़कंप मच गया। सहादतपुरा में अपना बाजार के पास स्थित मोहित ट्रेडर्स के भीतर जैसे ही सफाई निरीक्षकों की टीम प्रतिबंधित पालीथिन ढूंढते पहुंची, दुकानदार के होश उड़ गए। दुकान में काम करने वाले कर्मचारियों के चेहरों पर हवाइयां उड़ने लगीं। आनन-फानन टीम के एक-एक सदस्य ने प्रतिबंधित पालीथिन को एकत्र करना शुरू किया और उसे दुकान के बाहर निकालने लगे। देखते ही देखते लगभग एक ट्राली प्रतिबंधित पालीथिन बैग, प्लास्टिक गिलास व थर्माकोल के सामान का ढेर लग गया। नपा के अधिशासी अधिकारी संजय कुमार मिश्र ने बताया कि किसी को बख्शा नहीं जाएगा। जिसके पास भी पालीथिन प्रतिबंधित वाला हो खुद उसे हटा ले अन्यथा कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी