अधिकारी-कर्मचारी चुनाव प्रशिक्षण में, बैंकों में कामकाज ठप

बैंक अधिकारियों व कर्मचारियों की लोकसभा चुनाव में ड्यूटी लगाए जाने से शनिवार को नगर व देहात के ज्यादातर बैंकों में काम बाधित रहा। पूर्व सूचना न होने के चलते बैंकों पर लटकी नोटिस पढ़कर ग्राहक मायूस लौटे। उधर सरकारी कार्यालय में भी काम प्रभावित रहा।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 11 May 2019 07:09 PM (IST) Updated:Sun, 12 May 2019 06:28 AM (IST)
अधिकारी-कर्मचारी चुनाव प्रशिक्षण में, बैंकों में कामकाज ठप
अधिकारी-कर्मचारी चुनाव प्रशिक्षण में, बैंकों में कामकाज ठप

जागरण संवाददाता, वलीदपुर (मऊ) : बैंक अधिकारियों व कर्मचारियों की लोकसभा चुनाव में ड्यूटी लगाए जाने से शनिवार को नगर व देहात के ज्यादातर बैंकों में काम बाधित रहा। पूर्व सूचना न होने के चलते बैंकों पर लटकी नोटिस पढ़कर ग्राहक मायूस लौटे। उधर, सरकारी कार्यालय में भी काम प्रभावित रहा।

प्रशासन ने आगामी 19 मई को लोकसभा चुनाव के लिए मतदान से लेकर मतगणना तक की तैयारी को लगभग पूरा कर लिया है। लोकतंत्र के इस महाकुंभ में पुलिस प्रशासन से लेकर लगभग सभी राष्ट्रीयकृत बैंकों के अधिकारी व कर्मचारी की ड्यूटी लगाई गई। इन्हें प्रशिक्षित करने का सिलसिला जारी है। शनिवार को बैंकों के अधिकारी व कर्मचारी चुनावी ड्यूटी का प्रशिक्षण लेने जिला मुख्यालय पहुंचे। यूनियन बैंक ऑफ इंडिया, नगर व देहात क्षेत्र की ज्यादातर बैंक शाखाओं में काम प्रभावित रहा। बैंकों के गेट पर नोटिस चस्पा कर दिया गया, बैंक के निर्धारित समय पर बड़ी संख्या में लोग बैंक से कैश लेने व जमा करने पहुंचे तो उन्हें मायूसी हाथ लगी। सोमवार को भी अधिकारियों व कर्मचारियों को चुनावी ड्यूटी प्रशिक्षण पर जाना है, जिससे बैंकों में कल भी कार्य प्रभावित रहेगा। उधर, एटीएम बंद रहने से भी ग्राहकों को खासी परेशानी हो रही है।

chat bot
आपका साथी