अधिकारी लेट-लतीफ, कार्यालय का हाल बेहाल

जागरण संवाददाता, मऊ : उद्यान एवं खाद्य प्रसंस्करण विभाग उत्तर प्रदेश का जिले में सिर्फ एक ही का

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 May 2018 10:10 PM (IST) Updated:Wed, 23 May 2018 10:10 PM (IST)
अधिकारी लेट-लतीफ, कार्यालय का हाल बेहाल
अधिकारी लेट-लतीफ, कार्यालय का हाल बेहाल

जागरण संवाददाता, मऊ : उद्यान एवं खाद्य प्रसंस्करण विभाग उत्तर प्रदेश का जिले में सिर्फ एक ही कार्यालय है। भीटी मुहल्ले के रामलाल की गली में एक पुराने भवन में स्थित कार्यालय में हर तरफ अव्यवस्था है। कार्यालय का नजारा ऐसा है जैसे कार्यालय किसी भवन में नहीं बल्कि गुफा में चल रहा है। कार्यालय में कुल तीन ही स्टाफ हैं, जिसमें से विभागाध्यक्ष गोरखपुर से आकर ड्यूटी करते हैं।

जागरण टीम ने जब बुधवार को कार्यालय का जायजा लिया तो पता चला कि विभाग के विभागाध्यक्ष व पद से सहायक प्रभारी हरिप्रकाश तिवारी अक्सर विलंब से ही कार्यालय पहुंचते हैं। उनके कार्यालय आने का समय ट्रेन से तय होता है। उनके आने-जाने के समय का अंदाजा लगाया जा सकता है जब वह बुधवार को दिन में दो बजे पहुंचे।

विभाग में एक सहायक प्रभारी के अलावा दो चतुर्थ श्रेणी के परिचर हैं। बुधवार को ड्यूटी पर कार्य करते सभी लोग पाए गए लेकिन कार्यवश वहां पहुंचे लोगों की शिकायतें भी रहीं कि कर्मचारी अक्सर यहां विलंब से पहुंचते हैं। दोनों परिचर त्रिभुवन राम व नंदलाल यादव अपनी-अपनी ड्यूटी पर मुस्तैद मिले। कार्यालय में बिजली न होने पर कर्मचारियों को पंखा झलने के अलावा कोई रास्ता नहीं बचता है। वहीं, जेठ की दोपहरी में भी बिजली न होने पर कार्यालय में अंधेरा पसरा रहता है। बिजली न हो और दिन के समय भी कार्यालय में प्रवेश करें तो ऐसा लगेगा जैसे किसी गुफा में आ गए हों। यहां पर महिलाओं एवं प्रशिक्षण के इच्छुक छात्रों को निशुल्क जैम, जेली, अचार, मुरब्बा, चटनी आदि बनाने का प्रशिक्षण दिया जाता है। ट्रेन के विलंब से आने के कारण कार्यालय पहुंचने में देर हो गई। गोरखपुर से आते हैं, किसी-किसी दिन ऐसा हो जाता है। अक्सर कार्यालय समय से ही आता हूं।

-हरिप्रकाश तिवारी, सहायक प्रभारी, उद्यान एवं खाद्य प्रसंस्करण विभाग, मऊ।

chat bot
आपका साथी