अहमदाबाद, गुड़गांव, दिल्ली से बूथ पहुंचीं अफसर बेटियां

मऊ चुनाव आम हो गया फिर उप चुनाव लेकिन मतदान का महत्व को हर चुनाव में होता है। कुछ ऐसा ही सोमवार को विधानसभा घोषी के उप चुनाव में देखने को मिला। एक ही घर की तीन बेटियां एक प्लाइंग अफसर दूसरी एचडीएफसी बैंक में मैनेजर तो तीसरी असिस्टेंट प्रोफ्रेसर। तीनों की तैनाती भी तीन प्रांतों में फिर भी मतदान के लिए वे घर चलीं आईं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 21 Oct 2019 06:22 PM (IST) Updated:Mon, 21 Oct 2019 06:22 PM (IST)
अहमदाबाद, गुड़गांव, दिल्ली से बूथ पहुंचीं अफसर बेटियां
अहमदाबाद, गुड़गांव, दिल्ली से बूथ पहुंचीं अफसर बेटियां

अनिल मिश्र, मऊ :

चुनाव आम हो या फिर उप चुनाव, लेकिन मतदान का महत्व हमेशा बराबर होता है। इस बात को समझा घोसी के उपचुनाव में दादनपुर की बेटियों ने। एक ही घर की तीन बेटियां एक फ्लाइंग आफिसर, दूसरी एचडीएफसी बैंक में मैनेजर तो तीसरी असिस्टेंट प्रोफेसर। तीनों की तैनाती भी तीन प्रांतों में फिर भी सिर्फ मतदान के लिए वे घर चलीं आईं। प्राथमिक विद्यालय दादनपुर बूथ पर पुरुष व मतदाताओं की कतार लगी थी।

वोटरों की इसी भीड़ से अलग तीन युवा चेहरे दिख रहे थे जिनके चेहरे पर मतदान किए जाने की खुशी झलक रही थी। मतदान के बाद तीनों अंगुली पर लगी अमिट स्याही को दिखाते हुए सेल्फी ले रहीं थीं। पूछने पर तीनों ने आपसी रिश्ते बुआ और भतीजी का बताया, जो एक दिन पहले ही विशेष कर मतदान के लिए घर आईं। इसमें अहमदाबाद में तैनात फ्लाइंग आफिसर नमिता सिंह, दूसरी श्वेता सिंह एचडीएफसी बैंक दिल्ली में मैनेजर और तीसरी डा. अमिता सिंह गुड़गांव नोएडा में असिस्टेंट प्रोफेसर हैं। मतदान के उत्साह से लबरेज तीनों ने बताया कि मतदान तो हमारा अधिकार है, पहले यह त्योहार और फिर मतगणना के बाद 27 को दीपावली का त्योहार मनाएंगे।

chat bot
आपका साथी