ओडीएफ ओलंपिक में युवाओं ने दिखाया दम और प्रतिभा

कहने को भले ही मझवारा में मंगलवार को आयोजित ओडीएफ ओलंपिक महज ब्लाक स्तरीय रहा पर जुटी भीड़ एवं व्यवस्था के बीच ग्रामीण युवाओं एवं युवतियों ने जिस उत्साह और लगन के साथ अपनी अछ्वुत प्रतिभा का नजारा प्रस्तुत किया, वह आयोजकों की उम्मीद से बढ़ कर रहा। युवाओं के दमखम देख देर शाम तक पुरस्कार वितरण के दौरान भी भीड़ जुटी रही।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Jan 2019 07:21 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jan 2019 09:07 PM (IST)
ओडीएफ ओलंपिक में युवाओं ने दिखाया दम और प्रतिभा
ओडीएफ ओलंपिक में युवाओं ने दिखाया दम और प्रतिभा

जागरण संवाददाता, घोसी (मऊ) : कहने को भले ही मझवारा में मंगलवार को आयोजित ओडीएफ ओलंपिक महज ब्लाक स्तरीय रहा पर जुटी भीड़ एवं व्यवस्था के बीच ग्रामीण युवाओं एवं युवतियों ने जिस उत्साह और लगन के साथ अपनी अदभुत प्रतिभा का नजारा प्रस्तुत किया, वह आयोजकों की उम्मीद से बढ़ कर रहा। युवाओं के दमखम देख देर शाम तक पुरस्कार वितरण के दौरान भी भीड़ जुटी रही।

मझवारा के संत देवरहवा बाबा इंटर कालेज में आयोजित ब्लाक स्तरीय ओडीएफ ओलंपिक का शुभारंभ मुख्य विकास अधिकारी डा. एके द्विवेदी, उपजिलाधिकारी डा. सीएल सोनकर, जिला विकास अधिकारी विजय शंकर राय एवं ब्लाक प्रमुख सुजीत ¨सह ने मां सरस्वती की आराधना के साथ किया। खंड विकास अधिकारी हरिवंश प्रसाद, खंड शिक्षाधिकारी संजीव ¨सह एवं प्रधान संघ के जिलाध्यक्ष विववेकानंद यादव के निर्देशन में खेल प्रशिक्षक जनार्दन ¨सह, विवेक ¨सह, रामानंद यादव, ज्ञानप्रकाश मिश्रा एवं रविशंकर राय ने एक साथ कई प्रतियोगिताएं प्रारंभ कराया। वालीबाल में मानिकपुर असना की टीम प्रथम रही जबकि टड़ियांव को दूसरा स्थान मिला। 70 किग्रा वर्ग कुश्ती में कैथवली के बलवंत विजेता रहे तो 61 किग्रा वर्ग में दौलतपुर के अमित ने सिपाह के सोनू को आसमान दिखाया। सद्दोपुर की महिला टीम कबड्डी में प्रथम एवं पतिला की द्वितीय रही। टड़ियांव के सनी ¨सह गोला प्रक्षेपण में सरफूपुर के यशुभम चौहान को दूसरे नंबर पर धकेल प्रथम बने। महिला वर्ग में मिर्जा जमालुपर की अर्चना ने सबसे अधिक दूरी तक गोला फेंका। जबकि मलेरीकोट की अंजू तनिक सी चूक के साथ दूसरे स्थान पर खिसक गई। 100 मीटर की दौड़ में मदीना के प्रशांत ने अपनी प्रतिभा दिखाते हुए प्रथम स्थान प्राप्त किया। 400 मीटर की दौ़ड़ में पुरुष वर्ग में कुचाई के सुशील एवं महिला वर्ग में मिश्रौली की सुनामी भर्ती को प्रथम स्थान मिला। विजेताओं को जिला विकास अधिकारी वीएस राय, सीडीपीओ एके राय, युवा कल्याण अधिकारी सुरेंद्र, प्रमुख सुजीत ¨सह, प्रधान संघ के जिला महामंत्री रामभवन, एडीओ पंचायत हृदयेश पांडेय, सीडीपीओ कर्मचारी राजन ¨सह, बीपी पाठक, मंशा राम चौबे, अनिल चौबे, अमरजीत, राजेश कुमार, अरुण ¨सह, राकेश ¨सह, राधेश्याम, दीप्ति पांडेय एवं स्नेहा मौर्य आदि ने मेडल एवं प्रमाणपत्र प्रदान किया। आयोजन में ब्लाक के समस्त प्रधानों ने अलग-अलग दायित्व निभाया। चंद्रपीड़ मिश्रा, रूपेश पांडेय और परमानंद ने कमेंट्री किया।

chat bot
आपका साथी