अब देइया माता मंदिर पर नहीं आयोजित होगा मेला

कोरोना वायरस के लगातार बढ़ रहे मामलों के बाद सिरियापुर देई माता के पावन धाम पर अब पूर्व की भांति हर रविवार व मंगलवार को मेला नहीं लगेगा। हालांकि इस दौरान पूर्व की भाति दर्शन व पूजन निरंतर जारी रहेगा। कोरोना के लगातार बढ़ रहे मामलों को देखते हुए पुलिस प्रशासन ने मंदिर समिति से बात कर यह निर्णय लिया तथा मंदिर के मुख्य गेट पर बैरिकेटिग लगा दिया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 26 Jun 2020 09:59 PM (IST) Updated:Fri, 26 Jun 2020 09:59 PM (IST)
अब देइया माता मंदिर पर नहीं आयोजित होगा मेला
अब देइया माता मंदिर पर नहीं आयोजित होगा मेला

जागरण संवाददाता, खुरहट (मऊ) : कोरोना वायरस के लगातार बढ़ रहे मामलों के बाद सिरियापुर देई माता के पावन धाम पर अब पूर्व की भांति हर रविवार व मंगलवार को मेला नहीं लगेगा। हालांकि इस दौरान पूर्व की भांति दर्शन व पूजन निरंतर जारी रहेगा। कोरोना के लगातार बढ़ रहे मामलों को देखते हुए पुलिस प्रशासन ने मंदिर समिति से बात कर यह निर्णय लिया तथा मंदिर के मुख्य गेट पर बैरिकेटिग लगा दिया गया है।

देवी धाम पर प्रत्येक मंगलवार व रविवार को मेले का आयोजन होता है जिसमें जनपद सहित कई अन्य जगहों से भी श्रद्धालु आते हैं। सामान्य तौर सप्ताह के इन दिनों में ही पांच से छह हजार दर्शनार्थी देवी धाम में आते हैं। पुलिस ने मंदिर समिति से बात कर कोरोना के बढ़ रहे केस को देखते हुए मेले के आयोजन पर रोक लगा दिया है। इस दौरान पूर्व की भांति रोज होने वाली पूजा जारी रहेगी और मंदिर गर्भगृह में एक साथ पांच लोगों के दर्शन को अनुमति रहेगी। गुरुवार को देवी धाम पर बने मुख्य द्वार के सामने बांस-बल्ली लगाकर बैरिकेटिग करके बैनर लगा दिया गया। रानीपुर थानाध्यक्ष रमेश कुमार ने बताया कि देवी धाम पर पूर्व की तरह रविवार व मंगलवार को मेला नहीं लगेगा। कुछ श्रद्धालु देवी धाम पर आ भी जाते हैं तो उन्हें पांच की संख्या में शारीरिक दूरी बनाकर मंदिर परिसर के बाहर से ही पूजा-पाठ कर सकते हैं, कहा कि इस दौरान वहां की सभी दुकानें बंद रहेगी। ब्राह्मण समिति के सदस्य रामगोपाल पाठक व जयराम पांडेय ने श्रद्धालुओं से अनुरोध किया है कि कोरोना काल में स्वयं सुरक्षित रहें और दूसरे की सुरक्षा करें।

chat bot
आपका साथी