आज से सरकारी अस्पतालों की सामान्य ओपीडी बंद, आपात सेवा रहेगी जारी

जागरण संवाददाता मऊ कोरोना की दूसरी लहर के कारण अब सभी सरकारी अस्पतालों में ओपीड

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 05:46 PM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 05:46 PM (IST)
आज से सरकारी अस्पतालों की सामान्य ओपीडी बंद, आपात सेवा रहेगी जारी
आज से सरकारी अस्पतालों की सामान्य ओपीडी बंद, आपात सेवा रहेगी जारी

जागरण संवाददाता, मऊ : कोरोना की दूसरी लहर के कारण अब सभी सरकारी अस्पतालों में ओपीडी सेवा बंद कर दी गई है। शासन से आदेश मिलने के बाद जिले में सोमवार से इसको प्रभावी कर दिया जाएगा। 15 मई तक सभी सेवाएं स्थगित कर दी गई है। जबकि अस्पतालों में इमरजेंसी सेवाओं के साथ गंभीर मरीजों, बच्चों, डिलिवरी और सर्जरी के मरीजों का इलाज जारी रहेगा। वही निजी अस्पतालों में कोरोना गाइडलाइन के अनुपालन के साथ ओपीडी चलती रहेगी।

अप्रैल माह की शुरूआत से उठी कोरोना की लहर अब कहर बनकर टूट रही है, संक्रमण की रफ्तार इस कदर बढ़ चुकी है कि इसकी चपेट में कब कौन आ जाएगा किसी को अंदाजा नहीं है। जहां पिछले वर्ष संक्रमण का सबसे ज्यादा खतरा दस वर्ष से कम के बच्चों और 60 वर्ष से अधिक के लोगों को था। लेकिन इस बार नए स्वरूप का कोरोना सभी आयु के लोगों को चपेट में ले रहा है। संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए अब जिले में सोमवार से सभी तरह की सामान्य ओपीडी बंद कर दी गई है। जबकि अन्य मरीजों का इलाज पूर्व की भाति चलता रहेगा। वही चिकित्सक अस्पताल में मौजूद रहेंगें और आने वाले सभी गंभीर मरीजों का इलाज करेंगें।

वर्जन

शासन के आदेश पर सभी सरकारी अस्पतालों में सामान्य ओपीडी बंद कर दी गई है। जबकि अन्य सभी गंभीर मरीजों, बच्चों के साथ गर्भवती महिलाओं की डिलिवरी सहित सभी इलाज जारी रहेंगें।

- डा. सतीशचंद्र सिंह, मुख्य चिकित्साधिकारी मऊ

chat bot
आपका साथी