पंचायत चुनावों का नामांकन आज, तैयारियां पूरी

जागरण संवाददाता मऊ जिला प्रशासन की ओर से त्रिस्तरीय पंचायत चुनावों के मद्देनजर विभिन्न पदों क

By JagranEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 06:45 PM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 11:29 PM (IST)
पंचायत चुनावों का नामांकन आज, तैयारियां पूरी
पंचायत चुनावों का नामांकन आज, तैयारियां पूरी

जागरण संवाददाता, मऊ : जिला प्रशासन की ओर से त्रिस्तरीय पंचायत चुनावों के मद्देनजर विभिन्न पदों के प्रत्याशियों के नामांकन को लेकर सभी प्रशासनिक तैयारियां शुक्रवार की शाम की पूरी कर ली गईं। शनिवार से नामांकन शुरू होगा। जिला पंचायत सदस्य के प्रत्याशी कलेक्ट्रेट भवन में निर्धारित कक्ष में तथा ग्राम प्रधान, ग्राम पंचायत सदस्य तथा क्षेत्र पंचायत सदस्य पद के उम्मीदवार सभी ब्लाक मुख्यालयों पर अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। इसके लिए बैरीकेडिग के साथ ही ब्लाक मुख्यालयों पर तंबू भी लगाए गए हैं। सभी प्रत्याशियों को कड़ाई से कोविड गाइडलाइन का अनुपालन करना होगा। उधर, दोहरीघाट, घोसी, कोपागंज, परदहा, रतनपुरा आदि ब्लाक मुख्यालयों पर शनिवार को नामांकन को लेकर जबर्दस्त तैयारियां की गई हैं। नामांकन के लिए महिला-पुरुषों की अलग-अलग कतार की व्यवस्था की गई है। यही नहीं शारीरिक दूरी का पालन भी सभी को करना होगा।

मधुबन प्रतिनिधि के अनुसार फतहपुर मंडाव विकास खंड मुख्यालय पर शनिवार से पंचायत चुनाव के लिए नामांकन शुरू हो जाएगा। इसके लिए ब्लाक मुख्यालय को चारो तरफ से सील कर दिया गया है। केवल प्रत्याशी और प्रस्तावक को नामांकन के लिए अंदर जाने की अनुमति दी जाएगी। फतहपुर मंडाव विकास खंड क्षेत्र में 78 ग्राम पंचायत, 98 क्षेत्र पंचायत सदस्य तथा 946 ग्राम पंचायत सदस्य के लिए शनिवार और रविवार को नामांकन होगा। शुक्रवार को ब्लाक का उपजिलाधिकारी लाल बाबू दूबे, क्षेत्राधिकारी अमित कुमार सिंह, प्रभारी निरीक्षक संजीव कुमार दूबे व अधिशासी अधिकारी मुकेश कुमार ने निरीक्षण किया और मातहतों का आवश्यक दिशा-निर्देश दिया। -------------------

बांस-बल्ली के सहारे सुरक्षित किया गया नामांकन भवन

मुहम्मदाबाद गोहना (मऊ) : त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव नामांकन को लेकर ब्लाक प्रशासन की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। इसके लिए रानीपुर व मुहम्मदाबाद गोहना ब्लाक को बांस-बल्ली के सहारे सील कर दिया गया है। परिसर में टेंट भी लगाया गया है। खंड विकास अधिकारी जयेश कुमार सिंह ने नामांकन पत्र दाखिल करने आने वाले लोगों को कोरोना गाइडलाइन का पालन करने तथा कर्मचारियों को कड़ाई से अनुपालन कराने का निर्देश दिया है।

chat bot
आपका साथी