पहले दिन विभिन्न पदों पर 14 ने किया नामांकन

सिविल कोर्ट सेंट्रल बार एसोसिएशन के चुनाव की प्रकिया शुरू हो गई है। मंगलवार को नामांकन के पहले दिन भारी हुजूम के साथ जुलूस निकाल अधिवक्ताओं ने नामांकन कर दावेदारी पेश की। पहले दिन अध्यक्ष पद पर अमरनाथ ¨सह व शमशुल हसन ने भारी हुजूम के साथ अपना-अपना नामांकन किया। वहीं महामंत्री के प्रतिष्ठित पद पर शिवप्रसाद श्रीवास्तव ने भी हुजूम के साथ नामांकन किया। वहीं सतीशचंद्र मौर्य ने भी इस पद पर समर्थकों के साथ नामांकन कर दावा ठोंका।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Jan 2019 05:41 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jan 2019 09:11 PM (IST)
पहले दिन विभिन्न पदों पर 14 ने किया नामांकन
पहले दिन विभिन्न पदों पर 14 ने किया नामांकन

जागरण संवाददाता, मऊ : सिविल कोर्ट सेंट्रल बार एसोसिएशन के चुनाव की प्रकिया शुरू हो गई है। मंगलवार को नामांकन के पहले दिन भारी हुजूम के साथ जुलूस निकाल अधिवक्ताओं ने नामांकन कर दावेदारी पेश की। पहले दिन अध्यक्ष पद पर अमरनाथ ¨सह व शमशुल हसन ने भारी हुजूम के साथ अपना-अपना नामांकन किया। वहीं महामंत्री के प्रतिष्ठित पद पर शिवप्रसाद श्रीवास्तव ने भी हुजूम के साथ नामांकन किया। सतीशचंद्र मौर्य ने भी इसी पद पर समर्थकों के साथ नामांकन कर दावा ठोंका।

वरिष्ठ उपाध्यक्ष पद पर नामांकन करने वालों में विजय व रामअवध भारद्वाज तथा साधारण उपाध्यक्ष के दो पदों पर राकेश कुमार ¨सह, कनिष्ठ उपाध्यक्ष के एक पद पर र¨वद्र कुमार यादव, मुहम्मद आरिफ ने नामांकन किया। संयुक्त मंत्री के तीन पदों पर रामसमुझ यादव, कमलेश कुमार कौशल व वरिष्ठ सदस्य कार्यकारिणी के 06 पदों पर अशोक कुमार अश्क, मनोज कुमार ¨सह तथा कनिष्ठ कार्यकारिणी सदस्य पद पर केवल एक उम्मीदवार अबू हुरैरा ने नामांकन किया। बार एसोसिएशन के विभिन्न पदों पर नामांकन के दौरान प्रत्याशी जुलूस की शक्ल में अपना-अपना शक्ति प्रदर्शन करते दिखे तथा मिठाइयां बांटी। इस दौरान कचहरी परिसर में हलचल व गहमागहमी बनी रही। बार एसोसिएशन कार्यकारिणी के कुल 22 पद हैं। इन पदों के लिए बुधवार को भी नामांकन किया जाएगा। सिविल कोर्ट सेंट्रल बार के कुल 883 मतदाता कार्यकारिणी का चुनाव करेंगे। एल्डर कमेटी के चेयरमैन इश्तियाक अहमद ने बताया कि मतदान एक फरवरी को कराया जाएगा। मतदान के दौरान प्रत्येक सदस्य को बार कौंसिल का सीओपी परिचय पत्र साथ रखना अनिवार्य होगा। इस दौरान एल्डर कमेटी के सदस्य गुरु नारायण पांडेय, बीएन ¨सह, शंभू शरण श्रीवास्तव उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी