बाजारों व अस्पतालों में उड़ रही कोरोना प्रोटोकाल की धज्जियां

जागरण संवाददाता मऊ कोरोना संक्रमण के मामले जिले में थोड़े थमे क्या लोगों ने इसे समाप्त मान

By JagranEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 08:39 PM (IST) Updated:Mon, 02 Aug 2021 08:39 PM (IST)
बाजारों व अस्पतालों में उड़ रही कोरोना प्रोटोकाल की धज्जियां
बाजारों व अस्पतालों में उड़ रही कोरोना प्रोटोकाल की धज्जियां

जागरण संवाददाता, मऊ : कोरोना संक्रमण के मामले जिले में थोड़े थमे क्या, लोगों ने इसे समाप्त मानकर फिर से वही लापरवाही शुरू कर दी है। शहर के बाजारों से लेकर ग्रामीण अंचल के चट्टी-चौराहों तक न तो कोई मास्क लगाए नजर आ रहा है और न ही कहीं शारीरिक दूरी के नियम का अनुपालन हो रहा है। आलम यह है कि बाजारों से लेकर अस्पतालों तक हर जगह कोरोना प्रोटोकाल की बिना किसी डर के धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। ट्रेनों-बसों में बैठे यात्री हों या सामान खरीदने आए लोग मास्क लगाने व भीड़ से बचने की जहमत कोई नहीं उठा रहा है। कई राज्यों में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने के बावजूद कहीं प्रशासनिक सख्ती नजर नहीं आ रही है। मधुबन प्रतिनिधि के अनुसार सामुदायिक स्वाथ्य केंद्र पर टीकाकरण कार्य के दौरान जिस प्रकार की भीड़ जमा हो रही है उसे देख कर ऐसा लगता है कि कहीं टीका लगवाने आए लोग पहले ही कोरोना का शिकार न हो जाएं। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र हों या बाजार हर जगह कोविड प्रोटोकाल को लेकर लोगों ने ज्यादा से ज्यादा लापरवाही बरतनी शुरू कर दी है। मास्क व शारीरिक दूरी को लेकर लोगों ने फिर लापरवाही शुरू कर दिया है। जहां टीकाकरण का कार्य चल रहा है, वहां भी लोग सावधानी नहीं बरत रहे हैं। पहले टीका लगवाने व पंजीकरण कराने के लिए लोग एक-दूसरे के ऊपर गिर रहे हैं। रामपुर बेलौली प्रतिनिधि के अनुसार प्रशासनिक सतर्कता घटते ही क्षेत्र के लोगों ने मास्क लगाना व शारीरिक दूरी के नियम का पालन करना छोड़ दिया है।

1914 की जांच नहीं मिला संक्रमित, न कोई स्वस्थ

जागरण संवाददाता, मऊ : कोविड-19 की जांच में सोमवार को एंटीजन और लैब सहित 1914 की जांच कराई गई। इसमें कोई संक्रमित नहीं मिला, जबकि संक्रमण से स्वस्थ होने वाले भी शून्य थे। सीएमओ डा. एसएन दुबे ने बताया कि एंटीजन से 767 की जांच कराई गई और लैब 1147 की रिपोर्ट प्राप्त हुई।

जांच के दौरान कोई संक्रमित नहीं मिला। जबकि कोई संक्रमण से स्वस्थ नहीं हुआ। बताया कि जनपद से अभी तक 2,52,575 का नमूना लैब भेजा गया है। 2,48,614 की रिपोर्ट प्राप्त हो चुकी है। 2,44,890 निगेटिव है तथा 4921 की रिपोर्ट प्रतीक्षारत है। जांच में अब तक 8322 संक्रमित मिले हैं और 8240 रिकवर हो चुके हैं। संक्रमण से कुल 80 की मौत हुई है तथा 02 सक्रिय केस हैं। एंटीजन टेस्ट के बाबत बताया कि 3,17,779 की जांच कराई गई है।

chat bot
आपका साथी