क्रय केंद्रों पर बोरे नहीं, अन्नदाता परेशान

जागरण संवाददाता पुराघाट (मऊ) कोपागंज विकासखंड के क्रय केंद्रों पर धान की खरीद को ले

By JagranEdited By: Publish:Sun, 10 Jan 2021 05:26 PM (IST) Updated:Sun, 10 Jan 2021 05:26 PM (IST)
क्रय केंद्रों पर बोरे नहीं, अन्नदाता परेशान
क्रय केंद्रों पर बोरे नहीं, अन्नदाता परेशान

जागरण संवाददाता, पुराघाट (मऊ) : कोपागंज विकासखंड के क्रय केंद्रों पर धान की खरीद को लेकर किसानों में हाहाकार मचा है। धान में तरह-तरह की कमी बताकर कहीं सचिव किसानों को तंग कर रहे हैं तो कहीं बोरे की कमी बताकर किसानों को अपना गेहूं औने-पौने दामों पर बेचने के लिए विवश किया जा रहा है। धान में नमी बताकर कहीं-कहीं सचिव मात्र 15 रुपये किलोग्राम धान खरीदने की बात कह रहे हैं।

धान क्रय केंद्रों पर भ्रष्टाचार देख किसान नेता देवप्रकाश राय ने कड़ी नाराजगी व्यक्त की है और कहा कि क्रय केंद्रों के सचिव बिचौलियो सांठ-गांठ कर जानबूझ कर किसानों को अपनी उपज औने-पौने दामों पर बेचने के लिए मजबूर कर रहे हैं।

किसान नेता देवप्रकाश राय ने सहरोज गांव में आयोजित किसानों की चौपाल में कहा कि जिले के हर क्रय केंद्र की स्थिति एक जैसी है। सरकार बिचौलियों पर अंकुश लगा पाने में विफल है। कहा कि क्रय केंद्रों के सचिव किसानों को भरमा रहे हैं। बोरे की कमी बताकर वे किसानेां को किसी भी दर पर अपना धान बेचने के लिए मजबूर कर रहे हैं। मामले में पूछने पर जिला प्रबंधक रंजीत मौर्या ने कहा कि शिकायत मिल रही है, लेकीन कोई किसान लिखित शिकायत नही दे रहा है। वही डिप्टी एआरएम विपुल कुमार सिन्हा ने कहा की क्रय केंद्रों पर बोरे की उपलब्धता है। कहीं बोरे की कमी नहीं है। खरीद में अनियमितता ठीक नहीं है। यदि इस तरह की शिकायत कहीं से मिलती है तो जांच कर संबंधित के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी