14 से चलेगी मऊ- दिल्ली नई सुपरफास्ट

14 से चलेगी मऊ- दिल्ली नई सुपरफास्ट

जिले से दिल्ली तक का सफर करने वालों के लिए खुशखबरी है। बहुप्रतीक्षित नई एक्सप्रेस ट्रेन 22539 मऊ-आनंद विहार टर्मिनल कोविड स्पेशल 14 फरवरी से चलाने की आधिकारिक घोषणा बुधवार को वाराणसी रेल मंडल के प्रबंधक वीके पंजियार ने की।

JagranWed, 10 Feb 2021 05:35 PM (IST)

रेल मंत्री पीयूष गोयल वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए करेंगे शुभारंभ

- वाराणसी मंडल के डीआरएम वीके पंजियार ने मऊ रेलवे स्टेशन का लिया जायजा

- कमियां दूर करने के दिए निर्देश, हर मंगलवार व शुक्रवार को चलेगी यह ट्रेन

जागरण संवाददाता, मऊ : जिले से दिल्ली तक का सफर करने वालों के लिए खुशखबरी है। बहुप्रतीक्षित नई एक्सप्रेस ट्रेन 22539 मऊ-आनंद विहार टर्मिनल कोविड स्पेशल 14 फरवरी से चलाने की आधिकारिक घोषणा बुधवार को वाराणसी रेल मंडल के प्रबंधक वीके पंजियार ने की। कहा, यह सुपरफास्ट ट्रेन चलाने की तैयारियां पूरी हैं। वीडियो कांफ्रेंसिग के जरिए रेल मंत्री पीयूष गोयल 14 फरवरी को मऊ जंक्शन से नई ट्रेन का शुभारंभ करेंगे।

उन्होंने बताया कि हरमंगलवार व शुक्रवार को यह ट्रेन आनंद विहार के लिए चलाई जाएगी। मऊ से रवाना होने के बाद इसका जौनपुर व कानपुर में ठहराव होगा। वहां से सीधे दिल्ली पहुंचेगी। कहा कि रेल मंत्री पीयूष गोयल 14 फरवरी को वीडियो कान्फ्रेंसिग के जरिए ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे। स्थानीय स्तर पर आयोजित कार्यक्रम में भी इसका शुभारंभ कराना संभव है।

इसके पूर्व डीआरएम ने सीनियर डीसीएम संजीव शर्मा के साथ प्लेटफार्म संख्या एक पर यात्री सुविधाओं, पार्सल घर, डीजल लाबी आदि का निरीक्षण कर अधिकारियों से वार्ता की और कमियां दूर करने के निर्देश दिए। इस दौरान स्टेशन अधीक्षक जीतेंद्र चौधरी, आरपीएफ प्रभारी डीके राय आदि थे। सांसद प्रतिनिधि ने उठाई पैसेंजर ट्रेनें चलाने की आवाज

मऊ : वाराणसी सिटी व भटनी रेल खंड पर एक भी पैसेंजर ट्रेनों का संचालन शुरू न होने से छोटे-छोटे स्टेशनों से जुड़े लाखों लोगों को यातायात संबंधी परेशानियां झेलनी पड़ रही हैं। मऊ जनपद के 23 लाख लोग परेशान हैं। घोसी लोकसभा क्षेत्र के सांसद अतुल कुमार सिंह की ओर से उनके प्रतिनिधि गोपाल राय ने डीआरएम को पत्रक सौंपकर जल्द से जल्द पैसेंजर ट्रेनों का संचालन शुरू कराए जाने की मांग की है।

डीआरएम वीके पंजियार ने बताया कि रेलवे अपनी ओर से पैसेंजर रेक, क्रू एवं वाणिज्यिक स्टाफ को लेकर तैयार है। मुख्यालय से निर्देश की प्रतीक्षा की जा रही है। सांसद प्रतिनिधि ने कहा कि दुल्लहपुर, पिपरीडीह, इंदारा, चकरा, रतनपुरा, खुरहट, मुहम्मदाबाद, हलधरपुर, बेल्थरारोड आदि छोटी-छोटी दूरियां तय करने में लोगों का समय और पैसा अधिक लग रहा है। उधर, आल इंडिया रेलवे यूजर्स फेडरेशन की ओर से कोरोना योद्धा के रूप में डीआरएम को सम्मानित कर सवारी गाड़ी के संचालन तथा गोरखपुर अहमदाबाद सुपरफास्ट का मऊ जंक्शन पर ठहराव देने का अनुरोध करते हुए पत्रक दिया गया। फेडरेशन चेयरमैन श्रीराम जायसवाल, संतोष जायसवाल, नपा सभासद राजीव सैनी आदि उपस्थित थे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.