सुरक्षा के बीच पांच लोगों ने किया पूजन अर्चन

जासं पुराघाट (मऊ) कोपागंज थानाक्षेत्र के ग्रामसभा भांवरकोल में रविवार की सुबह पुलिस की मौजूदगी में त्रिवार्षिक नाथबाबा पूजा संपन्न हुई। पूजा के दौरान कोरोना महामारी के चलते केवल पांच लोग सम्मिलित हुए।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 May 2020 06:17 PM (IST) Updated:Mon, 25 May 2020 06:17 PM (IST)
सुरक्षा के बीच पांच लोगों ने किया पूजन अर्चन
सुरक्षा के बीच पांच लोगों ने किया पूजन अर्चन

जासं, पुराघाट (मऊ) : कोपागंज थानाक्षेत्र के ग्रामसभा भांवरकोल में रविवार की सुबह पुलिस की मौजूदगी में त्रिवार्षिक नाथबाबा पूजा संपन्न हुई। पूजा के दौरान कोरोना महामारी के चलते केवल पांच लोग सम्मिलित हुए। इस दौरान लोगों ने शारीरिक दूरी का पालन करते हुए नाथबाबा का दर्शन किए।

भांवरकोल में सैकड़ों वर्ष पुराना नाथबाबा का मंदिर है। हर तीन वर्षों के बाद पूजा बड़े धूमधाम से होती है। इस पूजा में दूर-दूर से लोग भाग लेने आते हैं। ऐसी मान्यता है कि तीन वर्षों में पूजा न करने पर गांव पर विपत्ति का पहाड़ टूट पड़ता है और तरह-तरह की जानलेवा बीमारियां फैलने लगती हैं। गांव वालों के अनुसार पूजा की तारीख बहुत पहले रखे जाने के कारण रविवार को पूजा निर्धारित थी लेकिन महामारी के चलते प्रशासन ने केवल पांच लोगों को पूजा में शामिल होने की अनुमति दिया था। साथ ही भीड़ रोकने के लिए भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद था। रविवार की सुबह पूरे विधिविधान से नाथबाबा का पूजा संपन्न हुई। इस अवसर पर चंद्रभान सिंह, शैलेंद्र यादव, शैलेंद्र सिंह आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी