न्यायालय में लंबित भूमि पर कार्यालय बनाने में जुटा नगर पंचायत

जागरण संवाददाता पुराघाट (मऊ) नगर पंचायत कुर्थीजाफरपुर स्थित नाइटोला में आबादी की जमीन पर नगर पंचायत अपना कार्यालय बना रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 08 Jul 2021 05:25 PM (IST) Updated:Thu, 08 Jul 2021 05:25 PM (IST)
न्यायालय में लंबित भूमि पर कार्यालय बनाने में जुटा नगर पंचायत
न्यायालय में लंबित भूमि पर कार्यालय बनाने में जुटा नगर पंचायत

जागरण संवाददाता, पुराघाट (मऊ) : नगर पंचायत कुर्थीजाफरपुर स्थित नाइटोला में आबादी की जमीन जिस पर न्यायालय में मुकदमा चल रहा है, उसी भूमि को नगर पंचायत ने अपना कार्यालय बनाने के लिए चिह्नित किया है।

बुधवार की देर शाम राजस्व विभाग, नगर पंचायत व पुलिस प्रशासन ने जेसीबी लगाकर किसान के कब्जे की जमीन पर लगे एक दर्जन पेड़ उखाड़ने के साथ ही दीवार को तोड़ दिया। वहीं जिस किसान की जमीन है उसने आरोप लगाया कि मामला अभी कोर्ट में लंबित है, बिना सूचना के उसकी जमीन पर नगर पंचायत का कार्यालय बनाने को लेकर सब कुछ ध्वस्त कर दिया गया।

कुर्थीजाफरपुर स्थित नाईटोला में जगरनाथ चौबे की वर्षों पुराने पुश्तैनी मकान से सटे सहन जो बंटवारा शुदा गांव है। इसकी वर्तमान आबादी 432 है। बंटवारा के अनुसार इसका खसरा संख्या 663 सिकमी संख्या 15, 16 बृजमोहन चौबे के नाम सहन आबादी 1916 में फसली वर्ष में दर्ज है। जगरनाथ का आरोप है कि उनके सहन में दर्जनों पेड़ लगे हुए थे और चारों तरफ दीवार थी। बुधवार की शाम सदर एसडीएम के आदेश पर राजस्व विभाग, नगर अधिशासी अधिकारी तथा पुलिस प्रशासन ने बिना सूचना दिए पेड़ पौधों को गिराकर दीवार ध्वस्त करा दिया। कहा कि उनके कब्जे में श्रेणी 62 की जमीन को नगर पंचायत प्रशासन के सहारे कब्जा किया जा रहा है। जबकि उक्त जमीन का मामला न्यायालय में लंबित है। जमीन की नापी लेखपाल द्वारा किए जाने के बाद किसान द्वारा जून माह में जिलाधिकारी अमित सिंह बंसल, सदर एसडीएम जयप्रकाश यादव को पत्रक देकर मामले से अवगत कराया था। कुछ कार्यवाही न होने पर किसान ने सात जून को न्यायालय का सहारा लिया जहां अभी मामला विचाराधीन है।

chat bot
आपका साथी