विधायक ने वैक्सीन लगाने के लिए किया जागरूक

कोपागंज कस्बा स्थित प्राथमिक विद्यालय पर लोगों को टीका लगाने।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 09:52 PM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 09:52 PM (IST)
विधायक ने वैक्सीन लगाने के लिए किया जागरूक
विधायक ने वैक्सीन लगाने के लिए किया जागरूक

जागरण संवाददाता, पुराघाट (मऊ) : कोपागंज कस्बा स्थित प्राथमिक विद्यालय पर लोगों को टीका लगाने के लिए बनाए गए वैक्सीनेशन सेंटर का उद्घाटन क्षेत्रीय विधायक विजय राजभर ने सोमवार को किया। इस दौरान लोगों को महामारी से बचने के लिए टीका लगवाने के जागरूक किया।

पहला टीका भाजपा के मंडल अध्यक्ष मनोज सोनकर ने लगवाया। इसके बाद विधायक कस्बा स्थित ठेला, खोमचा, रेहड़ी वालों को जागरूक किए। उन्होंने कहा कि फ्री में सरकार द्वारा लोगों का टीकाकरण किया जा रहा है। एक घंटे तक विधायक ने पैदल रूट मार्च कर सभी से आग्रह किया कि अब टीकाकरण के लिए कस्बा में सेंटर खुल गया है। इसका लाभ आप सभी उठाएं। इस अवसर पर सीएमओ डा. सतीश चंद्र सिंह, ईओ जयप्रकाश यादव, सीएचसी प्रभारी अनिल कुमार, भाजपा के क्षेत्रीय मंत्री अखिलेश तिवारी, स्वास्थ्य शिक्षा अधिकारी यूसुफ साह आदि उपस्थित थे।

एक मिला संक्रमित, 17 लोग हुए स्वस्थ

जागरण संवाददाता, मऊ : कोविड-19 की जांच में सोमवार को एंटीजन और लैब सहित 1884 की जांच कराई गई। इसमें एक संक्रमित मिला, जबकि 17 लोग स्वस्थ हुए। पिछले कुछ दिनों से स्वस्थ होने वाले लोगों की संख्या काफी कम थी, लेकिन सोमवार को स्वस्थ होने वालों का आंकड़ा राहत भरा रहा।

सीएमओ डा. सतीशचंद्र सिंह ने बताया कि एंटीजन से 1113 की जांच हुई और लैब से 771 रिपोर्ट प्राप्त हुई।

लर्निंग ड्राइविग लाइसेंस के लिए 131 ने किया आवेदन

जागरण संवाददाता, मऊ : ड्राइविग लाइसेंस बनवाने की प्रक्रिया एक बार फिर से सोमवार से शुरू कर दी गई है। पहले ही दिन 155 उम्मीदवारों ने परमानेंट डीएल के लिए तो 131 आवेदकों ने लर्निंग डीएल बनवाने के लिए एआरटीओ आफिस में आवेदन किया है। एआरटीओ महेंद्र बाबू ने बताया कि अप्रैल माह में लर्निंग ड्राइविग लाइसेंस के लिए आवेदन करने वाले आवेदकों का पूर्व में दिया गया अपाइंटमेंट रद कर दिया गया था। स्थाई लाइसेंस बनवाने के लिए आवेदन करने वालों को जून माह में ही अपाइंटमेंट देने का पूरा प्रयास किया गया है।

chat bot
आपका साथी