टीकास्थल पर चारों ओर बदइंतजामी, फर्श पर बैठे रहे लाभार्थी

जागरण संवाददाता मऊ कोविड से बचाव के लिए टीका स्थल पर कोविड प्रोटोकाल की जमकर धज्जिया

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 08:51 PM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 08:51 PM (IST)
टीकास्थल पर चारों ओर बदइंतजामी, फर्श पर बैठे रहे लाभार्थी
टीकास्थल पर चारों ओर बदइंतजामी, फर्श पर बैठे रहे लाभार्थी

जागरण संवाददाता, मऊ : कोविड से बचाव के लिए टीका स्थल पर कोविड प्रोटोकाल की जमकर धज्जियां उड़ाने के साथ केंद्रों पर टीका लगवाने वालों के लिए बैठने की कोई व्यवस्था नहीं हो रही है। बुधवार को जिला महिला अस्पताल का आलम यह रहा कि लाभार्थी फर्श पर बैठे रहे। टीका के प्रति लोगों के अंदर जागरूकता तो बढ़ी है, लेकिन जिस तरह से अस्पतालों में लापरवाही और बदइंतजामी है, उससे लोगों में रोष भी पनपने लगा है। बुधवार को टीकाकरण चार दर्जन केंद्र पर आयोजित किया गया। इस दौरान 8372 लोगों को वैक्सीन लगाई गई। इसमें 18 पार के 4210 और 45 पार के 4162 लोगों को टीका लगा।

घोसी : स्थानीय तहसील के तीनों सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों पर बुधवार को 2323 नागरिकों को वैक्सीन लगाई गई। स्वास्थ्य केंद्र घोसी पर 543 को वैकसीन लगी। वहीं केंद्र से संबंद्ध अस्पतालों पर वैक्सीन के अभाव में टीकाकरण न हो सका। बोझी प्रतिनिधि के अनुसार, केंद्र बड़रांव में 113 लोगों को कोविड वैक्सीन लगी। वहीं केंद्र से संबद्ध अमिला में 183 जबकि नदवासराय में 200 और मादी सिपाह में 201 को वैक्सीन लगी। दोहरीघाट प्रतिनिधि के अनुसार, सीएचसी दोहरीघाट कुल 945 को वैक्सीन लगाई गई।

रामपुर बेलौली : फतहपुर मंडाव ब्लाक में बुधवार को दो केंद्रों पर टीकाकरण हुआ। इसमें कुल 446 लोग लाभान्वित हुए। सीएचसी फतहपुर मंडाव पर 148 तथा सीएचसी फतहपुर मंडाव पर 140 एवं पीएचसी मधुबन में 158 लोगों को टीका लगाया गया।

वैक्सीन के लिए लोगों का हंगामा, पुलिस की मौजूदगी में लगा टीका

जागरण संवाददाता, मुहम्मदाबाद गोहना (मऊ) : प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भातकोल में बुधवार को वैक्सीन लगाने वालों की भारी भीड़ जुट गई। टीकाकरण में देर होने से नाराज लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया। इसको देखते हुए पीएचसी प्रभारी डा. संजय कुमार ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने सभी लोगों को एक कतार में लगवाकर पंजीकृत लोगों को बारी-बारी से वैक्सीन लगवाई। पुलिस की मौजूदगी में पूरे दिन केंद्र पर लोगों को टीका लगा।

chat bot
आपका साथी